लाइव टीवी

बिक्रम सिंह मजीठिया दो जगह से नहीं, सिर्फ अमृतसर पूर्व से लड़ेंगे चुनाव, सिद्धू की चुनौती को स्वीकारा

Updated Feb 01, 2022 | 19:21 IST

शिरोमणि अकाली दल (SAD) के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने नवजोत सिंह सिद्धू की चुनौती को स्वीकार करते हुए कहा कि मजीठा से नहीं सिर्फ अमृतसर पूर्व से चुनाव लड़ूंगा।

Loading ...
बिक्रम सिंह मजीठिया ने सिद्धू की चुनौती को स्वीकारा
मुख्य बातें
  • बिक्रम सिंह मजीठिया ने सिर्फ अमृतसर पूर्व से चुनाव लड़ूंगा।
  • उन्होंने कहा कि मेरी पत्नी गनीव कौर मजीठा सीट से चुनाव लड़ेंगी।
  • सिद्धू ने पिछले हफ्ते मजीठिया को सिर्फ अमृतसर से ही लड़ने की चुनौती दी थी।

चंडीगढ़ : शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने मंगलवार को कहा कि वह मजीठा विधानसभा सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे और केवल अमृतसर पूर्व से लड़ेंगे। अमृतसर पूर्व विधानसभा सीट से कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू भी चुनाव लड़ रहे हैं। पूर्व मंत्री ने कहा कि उनकी पत्नी गनीव कौर उनके स्थान पर मजीठा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी। कौर ने सोमवार को मजीठा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। कुछ दिन पहले शिअद प्रमुख ने सिद्धू के खिलाफ अमृतसर पूर्व से मजीठिया को मैदान में उतारा था।

अमृतसर में मीडिया को संबोधित करते हुए मजीठिया ने कहा कि शिअद द्वारा उन्हें अमृतसर पूर्व विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाए जाने के बाद इस निर्वाचन क्षेत्र के लोगों ने उनसे पूछा कि अगर वह दोनों सीटों से जीते तो वह किस सीट का प्रतिनिधित्व करेंगे। उन्होंने कहा कि इस सवाल ने उन्हें केवल एक सीट से चुनाव लड़ने के लिए प्रेरित किया और उन्होंने मजीठा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया।

मजीठिया ने कहा कि मजीठा विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं की अनुमति और आशीर्वाद लेने के बाद, मैं घोषणा करता हूं कि मेरी पत्नी गनीव कौर मजीठा सीट से चुनाव लड़ेंगी। मैं अमृतसर पूर्व सीट से चुनाव लड़ूंगा। मजीठिया 2007 से मजीठा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

मजीठिया ने अमृतसर पूर्व निर्वाचन क्षेत्र में कोई विकास कार्य नहीं करने पर नवजोत सिद्धू पर निशाना साधा। सिद्धू ने पिछले हफ्ते मजीठिया को मजीठा विधानसभा सीट छोड़ने और अपने निर्वाचन क्षेत्र से ही लड़ने की चुनौती दी थी।