लाइव टीवी

Jayant Chaudhary : एग्जिट पोल पर जयंत चौधरी ने उठाए सवाल, बोले-यह मानसिक दबाव बनाने की चाल

Updated Mar 08, 2022 | 13:01 IST

UP Exit Poll 2022 : सोमवार को आए एग्जिट पोल में दावा किया गया है कि उत्तर प्रदेश में इस बार एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी और योगी आदित्यनाथ दोबारा सीएम बनेंगे। विपक्ष ने एग्जिट पोल के अनुमानों को खारिज किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
यूपी विस चुनाव पर आए हैं एग्जिट पोल।
मुख्य बातें
  • सभी एग्जिट पोल में यूपी में भाजपा की सरकार बनने का दावा किया गया है
  • यूपी में विस की 403 सीटों के लिए 10 मार्च को आएंगे चुनाव नतीजे
  • रालोद नेता जयंत चौधरी ने कहा कि यूपी में इस बार चुनाव के नतीजे अलग होंगे

Jayant Chaudhary : राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के नेता जयंत चौधरी ने यूपी चुनाव पर आए एग्जिट पोल पर प्रतिक्रिया दी है। जयंत ने मंगलवार को कहा कि जब तक इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (EVM) खुल नहीं जाता तब तक कोई भी चुनाव नतीजों को नहीं जान सकता। एग्जिट पोल एक प्रक्रिया है। रालोद नेता ने एग्जिट पोल पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्होंने कभी भी किसी मतदान केंद्र पर एग्जिट पोल वालों को नहीं देखा है। 

इस बार अलग होंगे यूपी चुनाव के नतीजे-जयंत
जयंत ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि एग्जिट पोल का डाटा कहां से इकट्ठा किया जाता है। एग्जिट पोल में किसी का नजरिया होता है और वह उस नजरिए से असहमत नहीं हैं। यह मानसिक दबाव बनाने की एक चाल है। उन्होंने कहा, 'उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे इस बार अलग होंगे। इस बार सपा-रालोद गठबंधन की सरकार बनेगी। उत्तर प्रदेश में भय का माहौल है। यहां तक कि एसपी-रालोद को वोट देने वाला मतदाता भी कहेगा कि उसने भाजपा को वोट दिया है।'

10 मार्च के नतीजे तय करेंगे अगले 2 साल की राजनीति, राष्ट्रपति चुनाव, आर्थिक सुधार और तीसरे मोर्चे का तय होगा भविष्य

सभी एग्जिट पोल में भाजपा को बहुमत मिलने का दावा
यूपी में सोमवार को सातवें एवं अंतिम चरण का मतदान हुआ। इसके साथ ही राज्य में मतदान की प्रक्रिया पूरी हो गई। सोमवार रात कई न्यूज चैनलों एवं सर्वे एजेंसियों के एग्जिट पोल आए। इन सभी एग्जिट पोल में यूपी में भाजपा की दोबारा सरकार बनने का अनुमान जताया गया है। सभी एग्जिट पोल ने कहा है कि यूपी में बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनेगी और योगी आदित्यनाथ दोबारा सीएम बनेंगे। एक एग्जिट पोल में भाजपा की सीटों की संख्या 300 के पार बताई गई है। एग्जिट पोल आने के बाद राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है।

UP Chunav Exit Polls: एग्जिट पोल में पिछड़ गई सपा, क्या कहते हैं जानकार

10 मार्च को आएंगे चुनाव नतीजे
इन एग्जिट पोल पर भाजपा ने खुशी जताई है। भगवा पार्टी का कहना है कि एग्जिट पोल सही हैं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 10 मार्च को जो चुनाव नतीजे आएंगे उसमें भाजपा को प्रचंड जीत मिलेगी, इसमें किसी को कोई संदेह नहीं होना चाहिए। वहीं, विपक्ष ने यह कहते हुए इन एग्जिट पोल को खारिज किया है कि एग्जिट पोल गलत साबित होते हैं और चुनाव के नतीजे उनके पक्ष में होंगे। समाजवादी पार्टी का दावा है कि यूपी चुनाव में इस बार उसकी सरकार बनेगी। यूपी में विधानसभा की 403 सीटों के लिए सात चरणों में मतदान हुआ है। चुनाव नतीजे 10 मार्च को आएंगे।