लाइव टीवी

AAP Road Show:अमृतसर में केजरीवाल और भगवंत मान के रोड शो में उमड़ा लोगों का हूजूम, जनता के भारी प्यार से गदगद

Updated Mar 13, 2022 | 17:01 IST

Kejriwal & Mann Road Show in Amritsar:पंजाब की सत्ता हासिल करने के बाद आम आदमी पार्टी के हौंसले बुलंद हैं, पार्टी आज अमृतसर में रोड शो निकाल रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
अमृतसर में केजरीवाल और  मान का रोड शो 

AAP Road Show in Amritsar: पंजाब (Punjab) की राजनीति में आम आदमी पार्टी यानी AAP ने इतिहास रच दिया है आप ने 92 सीटों पर जीत का परचम फहरा दिया है, आप की इस आंधी में बड़े बड़े दिग्गज गिर गए और पार्टी को जनता का बेशुमार प्यार मिला है, इसी को देखते हुए अमृतसर में केजरीवाल (Kejriwal) और भगवंत मान (Bhagwant Mann) बड़ा रोड-शो (Road Show) निकाल रहे हैं।

AAP ने जीतने के बाद कहा था कि 13 मार्च को अमृतसर में रोड-शो के माध्यम से पंजाब के लोगों को उनके 'प्यार और विश्वास' के लिए धन्यवाद देगी वहीं मान के शपथ ग्रहण समारोह और रोड शो दोनों में केजरीवाल शामिल होंगे।

Punjab :पंजाब के VIP कल्चर पर भगवंत मान की बड़ी चोट, कई पूर्व विधायकों, मंत्री और वीआईपी की सुरक्षा वापस

पार्टी के मुख्य संयोजक अरविंद केजरीवाल दिल्ली से यहां पहुंचने पर सीधे स्वर्ण मंदिर गए और फिर केजरीवाल और राज्य के मुख्यमंत्री नामित भगवंत मान ने रविवार को यहां स्वर्ण मंदिर में माथा टेका, उसके बाद वे पार्टी को भारी मतों से जिताने के लिए जनता का आभार व्यक्त करने के लिए रोड शो आयोजित कर रहे हैं।

गौर हो कि AAP ने इस चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल की है पंजाब के पूरे इतिहास में किसी एक पार्टी की ये सबसे बड़ी जीत मानी जा रही है। इससे पहले 1992 में कांग्रेस ने 87 सीटें जीती थीं लेकिन 2022 में आप की ये जीत सिर्फ नंबर के लिहाज से बड़ी नहीं है बल्कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की सुनामी में बड़े-बड़े सियासी दिग्गज धराशायी हो गए।

भगवंत मान 16 मार्च को लेंगे सीएम पद की शपथ

भगवंत पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में 16 मार्च को खटकड़ कलां गांव में शपथ ग्रहण करेंगे। खटकड़ कलां स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह का पैतृक गांव है। दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से मान की मुलाकात के बाद आम आदमी पार्टी ने यह साफ किया।

पंजाब: कांग्रेस सांसद ने हार के लिए सिद्धू को जिम्मेदार ठहराया, बताया अन-गाइडेड मिसाइल

शपथ ग्रहण से पहले भगवंत मान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से दिल्ली पहुंचकर मुलाकात कर उन्हें शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का निमंत्रण दिया था।