लाइव टीवी

आतंक को लेकर योगी आदित्यनाथ ने लगाए अखिलेश यादव पर आरोप, सपा प्रमुख ने कहा- मुझे क्यों सफाई देनी चाहिए?

Updated Feb 21, 2022 | 17:26 IST

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि बीजेपी सरकार गरीबों की नहीं बल्कि अमीरों की है क्योंकि गरीबों को आसानी से कर्ज नहीं मिलता, जबकि बड़े उद्योगपति बैंकों को लूट कर भाग जाते हैं।

Loading ...
अखिलेश यादव

रायबरेली: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एबीजी समूह से जुड़े हालिया बैंक धोखाधड़ी को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि सरकार गरीबों के लिए नहीं बल्कि अमीरों के लिए है क्योंकि गरीबों को आसानी से कर्ज नहीं मिलता है जबकि बड़े उद्योगपति बैंकों को लूट कर भाग जाते हैं। रायबरेली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि यह सरकार (भाजपा) गरीबों की नहीं, अमीरों की सरकार है। हमें आसानी से कर्ज नहीं मिलेगा, हमें अपनी जमीन और घर गिरवी रखनी होगी, लेकिन बड़े उद्योगपति बैंकों को लूट कर भाग गए।

सपा प्रमुख ने कहा कि बीजेपी एक भ्रमित पार्टी है। नेता जी (मुलायम सिंह यादव) पास आएं तो या दूर चले जाएं तो उन्हें दिक्कत होती है। उनके परिवारों के बारे में कुछ न कहने के लिए बीजेपी को धन्यवाद देना चाहिए, मैं एक शब्द भी नहीं बोलता, क्योंकि यह चुनाव बेरोजगारी, महंगाई आदि के लिए है। बैंकों को लूट कर फरार हुए उद्योगपति भी किसी से जुड़े हैं, ये तो पूरा देश जानता है। मैंने एक भाजपा सांसद को ऐसे ही एक उद्योगपति से इतने कृतज्ञतापूर्वक मिलते देखा, ऐसा लगा जैसे वह पाकिस्तान के पीएम के पैर छू रहा हो।

UP Election 2022: पीएम मोदी ने जोड़ा 'साइकिल' का 'अहमदाबाद ब्लास्ट' से कनेक्शन, अखिलेश यादव का पलटवार

एसपी सिंह बघेल ने ये कहा था

दरअसल, करहल से अखिलेश के सामने चुनाव लड़ रहे बीजेपी नेता एसपी सिंह बघेल ने कहा था कि अखिलेश यादव उस जहाज के कप्तान हैं जो डूब रहा है और वह उससे भाग रहा है, इसलिए उसे अब पूर्व कप्तान (मुलायम सिंह यादव) की मदद की जरूरत है, जिसे उन्होंने 2017 में कप्तानी से हटा दिया था। मुलायम सिंह यादव स्वेच्छा से करहल नहीं आए, उन्हें जबरदस्ती चुनाव प्रचार के लिए वहां लाया गया। अगर वह सपा के संरक्षक होते तो अन्य कमजोर उम्मीदवारों के लिए भी प्रचार करते लेकिन वह ऐसा नहीं कर रहे हैं। बच्चे बुजुर्ग माता-पिता के सपोर्ट सिस्टम बन जाते हैं लेकिन वह (अखिलेश यादव) पहले बच्चे हैं जो चुनाव में हारने से बचाने के लिए अपने बड़े और बीमार पिता से मदद ले रहे हैं, हमें भारतीय राजनीति में ऐसा कोई उदाहरण नहीं मिलेगा।

UP Chunav: शिवराज ने अखिलेश को बताया औरंगजेब, कहा- जो अपने बाप का नहीं हुआ, वो आपका क्या होगा

योगी आदित्यनाथ ने उठाए सवाल

इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आरोपों पर अखिलेश ने कहा कि मुझे स्पष्टीकरण क्यों देना चाहिए? केंद्रीय एजेंसियों को जांच करनी चाहिए, मैं लोकसभा में बैठता हूं जहां बड़े नेता और मंत्री बैठते हैं। जनता ने बीजेपी को (अपने वोट से) चौंका दिया है, तो ऐसे कई बयान आपको आगे भी देखने को मिलेंगे। दरअसल, सीएम योगी ने कहा था कि अहमदाबाद बम धमाकों के मामले में गुजरात की एक अदालत ने 38 लोगों को दोषी करार दिया है। इनमें से 8 का संबंध आजमगढ़ से है। इन 8 दोषियों में से एक दोषी के पिता समाजवादी पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता हैं। सपा मुखिया सफाई दें और जनता के सामने माफी मांगें।