लाइव टीवी

'...तो अमेठी का अपमान क्‍यों किया?' राहुल गांधी पर बरसीं स्‍मृति ईरानी, अखिलेश यादव पर भी ली चुटकी

रंजीता झा | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Feb 25, 2022 | 19:04 IST

Smriti Irani in Amethi: अमेठी चुनाव प्रचार के दौरान स्मृति ईरानी के निशाने पर पूर्व सांसद राहुल गांधी रहे। उन्‍होंने कहा, अमेठी अगर घर है तो दक्षिण भारत जाकर इसका अपमान क्यों किया? इस दौरान उन्‍होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर भी चुटकी ली।

Loading ...
अमेठी में राहुल गांधी पर खूब बरसीं स्‍मृति ईरानी, अखिलेश यादव पर भी ली चुटकी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के चुनाव प्रचार का शोर आज शाम थम गया। इस चरण में गांधी-नेहरू परिवार की परंपरागत सीट अमेठी पर वर्चस्व की लड़ाई है। इसे लेकर कांग्रेस और बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। हाल में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेठी में चुनावी जनसभा को संबोधित किया था। आज प्रचार के आखिरी दिन राहुल गांधी भी बहन प्रियंका के साथ अमेठी के जगदीशपुर पहुंचे। राहुल और प्रियंका के निशाने पर बीजेपी के साथ-साथ सपा और बसपा भी थी। राहुल और प्रियंका दोनों ने अपने चुनावी भाषण में बीजेपी के साथ-साथ सपा और बसपा पर भी धर्म और जाति के नाम पर वोटरों को गुमराह करने की कोशिश का आरोप लगाया।

इस पर जवाब अमेठी से बीजेपी की सांसद स्मृति ईरानी की तरफ से आया। स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि अगर राहुल गांधी अमेठी को अगर अपना परिवार मानते हैं तो दक्षिण भारत क्यों गए? क्यों दक्षिण भारत में जाकर राहुल गांधी लगातार अमेठी और उत्तर भारतीयों का अपमान कर रहे हैं? स्मृति ने कहा कि बीजेपी नेताओं के भाषण का एक अंश दिखाकर कांग्रेस जनता को अगर गुमराह करना चाहती है तो ये उनका काम है।

राहुल गांधी बोले- अमेठी के लिए जो सपना मैंने देखा था, वो छत्तीसगढ़ सरकार ने पूरा किया

स्‍मृति ईरानी का कांग्रेस पर वार

साल 2019 में राहुल गांधी को उनके घर से पटकनी देने वाली स्मृति ईरानी ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी जनेऊ पहनकर अमेठी आते हैं, उनकी बहन प्रियंका गांधी सड़क पर नमाज पढ़ती हैं। फिर भी कांग्रेस बीजेपी पर धर्म की राजनीति का आरोप लगा रही है। उन्होंने कहा कि जनता सब देख रही है और उन्हें गांधी परिवार की हकीकत का अब पता चल चुका है।

अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी ने एक रैली को संबोधित करते हुए रायबरेली और अमेठी गांधी परिवार द्वारा विकास के दावे की पोल खोली। उनका आरोप था कि राहुल गांधी के अमेठी से सांसद रहने के बावजूद यहां 400 फैक्ट्रियां बंद हो गईं। स्मृति ईरानी यही नहीं रुकीं। उनका आरोप था कि गांधी परिवार ने सम्राट साइकिल की जमीन हड़प ली, जिसके किसान आज भी कोर्ट में अपनी जमीन के लिए लड़ रहे हैं।

उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के चुनावी क्षेत्र सिराथु में कैसा है जनता का मूड?

अखिलेश यादव पर भी ली चुटकी

पांचवें चरण के चुनाव प्रचार में जहां एक ओर गांधी-नेहरू परिवार के लिए अमेठी की सीट प्रतिष्ठा का सवाल बनी हुई है, वहीं स्मृति ईरानी जिन्होंने राहुल गांधी को पिछले लोकसभा चुनाव में हराया था, उन्हें भी यह साबित करना है कि आज भी अमेठी की जनता उनके साथ खड़ी है।

स्मृति ईरानी ने यह दावा किया है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे जब 10 मार्च को आएंगे तो एक बार फिर उत्तर प्रदेश में कमल खिलेगा, बीजेपी की सरकार बनेगी। स्मृति ईरानी ने तो यह भी चुटकी ली कि उन्हें यह जानकारी मिली है कि अखिलेश यादव ने 10 मार्च के बाद कहीं बाहर जाने के लिए टिकट भी कटा लिया है।