लाइव टीवी

सपा नाम से 'समाजवादी', विचार से 'परिवारवादी' और पेशे से 'दंगावादी', योगी आदित्यनाथ का अखिलेश यादव पर निशाना

Updated Jan 31, 2022 | 19:25 IST

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जमकर जुबानी जंग चल रही है। आगरा में योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा 'दंगावादी' और 'परिवारवादी' है।

Loading ...
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मुख्य बातें
  • सीएम योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी महिला सुरक्षा के लिए खतरा है।
  • बीजेपी की डबल इंजन सरकार सभी लड़कियों को मुफ्त शिक्षा दे रही है।
  • सपा नेता युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करते हैं और दंगे करवाते हैं।

आगरा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली पार्टी को 'दंगावादी' और 'परिवारवादी' कहा। साथ ही कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) महिला सुरक्षा के लिए खतरा है। यूपी के सीएम ने सपा पर परोक्ष रूप से कटाक्ष करते हुए कहा कि हमें कोरोनो वायरस महामारी से लड़ना है और साथ ही हमें इस चुनाव में अपराध, माफिया संस्कृति और अराजकता को बढ़ावा देने वाले कोरोना महामारी जैसे तत्वों को भी हराना है।

उन्होंने आगे कहा कि समाजवादी पार्टी के नेता महिला सुरक्षा के लिए खतरा हैं, जबकि बीजेपी की डबल इंजन सरकार सभी लड़कियों को मुफ्त शिक्षा प्रदान कर रही है, साथ ही उन्हें मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के तहत 15000 रुपए भी दे रही है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वे किसानों का शोषण करते हैं, युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करते हैं और दंगे करवाते हैं। वे नाम से 'समाजवादी', विचार से 'परिवारवादी' और पेशे से 'दंगावादी' हैं।

योगी ने दावा किया कि पिछली सरकारों ने आगरा की हमेशा उपेक्षा की और लोग लाभ और विकास से वंचित रहे। योगी ने कहा कि आगरा में युवाओं के पास नौकरी नहीं थी। यहां के लोग सुविधाओं और विकास से वंचित थे। बीजेपी की डबल इंजन सरकार ने आगरा को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ा और आगरा मेट्रो का काम भी चल रहा है। उन्होंने बताया कि जल्द ही यूपी की बीजेपी सरकार हर घर में पीने का साफ पानी पहुंचाने का काम शुरू करेगी।

यूपी चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार की आखिरी तारीख 8 फरवरी है; मतदान 10 फरवरी से शुरू होना है। उत्तर प्रदेश में पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को, दूसरे चरण का 14 फरवरी को, तीसरे चरण का 20 फरवरी को, चौथे चरण का 23 फरवरी को, 5वें चरण का 27 फरवरी को, छठे चरण का 3 मार्च को मतदान होगा। 7वें चरण में 7 मार्च को वोटिंग होगी। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।