लाइव टीवी

Tanda Seat: ऐसी महिला प्रत्याशी जो बिना माइक- लाउडस्पीकर, कोई शोर किए पहुंच रही वोटरों तक, क्या है रणनीति

गौरव श्रीवास्तव | कॉरेस्पोंडेंट
Updated Feb 28, 2022 | 22:17 IST

Tanda seat female candidate Shabana Khatoon:महिला प्रत्याशी शबाना खातून बिना माइक-बिना लाउडस्पीकर, बिना कोई शोर किये लोगों के दरवाजे पहुंच रही हैं।

Loading ...
ऐसी महिला प्रत्याशी जो बिन लाउडस्पीकर के पहुंच रही वोटरों तक

पूर्वांचल के अंबेडकर नगर जिले की टांडा सीट से एक महिला प्रत्याशी भी चुनावी मैदान में ताल ठोक रही हैं, इनका नाम है शबाना खातून जो बहुजन समाज पार्टी के टिकट से चुनाव लड़ रही हैं। शबाना खातून (Shabana Khatoon) की कुछ खासियत हैं जो इन्हें बाकी उम्मीदवारों से अलग उम्मीदवार बनाती है, पहला ये कि विधानसभा चुनाव लड़ने से पहले वो तीन बार निर्दलीय ही किछौछा नगर पंचायत की चेयरमैन रहीं हैं।

लेकिन न चेयरमैन के प्रचार के लिए भी हमेशा मतदाताओं के घर-घर जाकर कैम्पेन किया, टांडा विधानसभा सीट पर जहां बाकी के भाजपा और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के लिए स्टार कैम्पेनर हेलिकॉप्टर से प्रचार कर रहे हैं, बड़ी-बड़ी रैलियां हो रही है, चुनावी रथ निकल रहा है, उसके उलट शबाना खातून बिना माइक-बिना लाउडस्पीकर, बिना कोई शोर किये लोगों के दरवाजे पहुंच रही हैं।

अब तक वो टांडा की 80 फीसदी इलाके में डोर टू डोर प्रचार कर रही हैं, उन्होंने कहा कि हमारी जीत निश्चित है।  एक तिहाई सीट मुस्लिम मतदाता वाली सीट टांडा पर शबाना को जीत की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि वो सभी मुसलमानों के वोट भी उन्हें मिलेंगे।

UP Chunav 2022 : 'टोटी चुराने वाले लोगों को भोजन कैसे देंगे?' गोरखपुर में अनुराग ठाकुर का सपा पर तंज

'टाइम्स नाउ नवभारत' से हिजाब के बारे में उन्होंने कहा कि ये सभी मुसलमान महिलाओं के लिए जरूरी है। इस मुद्दे को फैलाकर लोगों को बांटने की कोशिश हो रही है. शबाना खातून ने कहा कि चुनाव जीत कर आने पर वो बुनकर नगरी कही जाने वाले टांडा के बुनकरों की समस्या को सुलझाएँगी। इस सवाल पर कि मायावती के चुनाव प्रचार न करने से कोई असर पड़ेगा तो उस पर शबाना खातून ने कहा कि वो इस सीट को जीत रही है, टांडा में 3 मार्च को मतदान है।