लाइव टीवी

UP Elections 2022 : यूपी चुनाव में ऐसे बढ़ेगी वोटिंग! लखनऊ के प्राचार्य ने निकाला नायाब तरीका

Updated Feb 23, 2022 | 07:10 IST

UP Assembly Elections 2022 : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी को है। राज्य में अब तक प्रत्येक चरण में करीब 60 प्रतिशत का मतदान हुआ है। ऐसे में लखनऊ के प्राचार्य ने वोटिंग बढ़ाने का नायाब तरीका निकाला है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्राचार्य का अनोखा विचार।
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश में (बुधवार) 23 फरवरी को है चौथे चरण की वोटिंग
  • राज्य में इस बार सात चरणों में हो रहा है विधानसभा का चुनाव
  • कोरोना संक्रमण के चलते शुरुआती चरणों में रैलियों पर रोक रही

UP Assembly Elections 2022 : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए लखनऊ स्थित कॉलेज के एक प्राचार्य ने नायाब तरीका निकाला है। प्राचार्य ने कहा कि जिन छात्रों के माता-पिता आगामी चरणों में मतदान करेंगे उन विद्यार्थियों को वह अलग से 10 अंक देंगे। लखनऊ के क्राइस्ट चर्च कॉलेज के प्राचार्य राकेश कुमार का कहना है कि इससे चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने में मदद मिलेगी। साथ ही कमजोर छात्रों को इससे फायदा पहुंचेगा।  

23 फरवरी को यूपी में चौथे चरण की वोटिंग
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक राकेश कुमार ने कहा, 'ऐसे छात्रों के माता-पिता जो 23 फरवरी और उसके बाद के चरणों में मतदान करेंगे ऐसे विद्यार्थियों को हम परीक्षा में 10 अंक देकर सम्मानित करेंगे। ऐसा करने का हमारा लक्ष्य मतदान प्रतिशत को 100 प्रतिशत तक ले जाना है। इससे कमजोर छात्रों को परीक्षा पास करने में मदद भी मिलेगी।' उत्तर प्रदेश में इस बार विधानसभा चुनाव सात चरणों में हो रहा है। पहले चरण की वोटिंग 10 फरवरी को हुई। चौथे चरण का मतदान बुधवार (23) फरवरी को हो रहा है। राज्य में अंतिम एवं सातवें चरण की वोटिंग सात मार्च को होगी। चुनाव नतीजे 10 मार्च को आएंगे। 

UP Election:चौथे चरण की ये टॉप-6 हॉट सीट, पूर्व ईडी अधिकारी से लेकर, कानून मंत्री तक की साख दांव पर

यूपी में इस बार 7 चरणों में मतदान
इस बार यूपी में मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच माना जा रहा है। सपा ने रालोद सहित कई छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन किया है। वहीं, भाजपा के साथ अपना दल (एस) और निषाद पार्टी हैं। चुनाव प्रचार के दौरान नेताओं के जुबानी हमले जारी हैं। सभी दलों के नेता मतदाताओं को रिझाने के लिए ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। यूपी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियां हो रही हैं। आम आदमी पार्टी के नेता एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को लखनऊ में रैली की।