लाइव टीवी

अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट के आतंकी का पिता कर रहा सपा का प्रचार : सीएम योगी

कुंदन सिंह | Special Correspondent
Updated Feb 18, 2022 | 20:09 IST

उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने आरोप लगाया कि अहमदाबाद सीरियल ब्‍लास्‍ट के आतंकी के पिता सपा के लिए प्रचार कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि करहल में भी सपा की जमानत जनता जब्‍त करने जा रही है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट के आतंकी का पिता कर रहा सपा का प्रचार : सीएम योगी

अहमदाबाद ब्लास्ट मामले में  दोषियों को फांसी की सज़ा की गूंज आज यूपी के चुनाव प्रचार में भी देखी गई। शुक्रवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कानपुर चुनाव प्रचार के दौरान दोषियों के बहाने इस पर सपा पर जमकर निशाना साधा। योगी ने कहा कि ये वही आजमगढ़ है जिसको दशकों से 'आतंकियों की फैक्ट्री' के नाम से बुलाया जाता रहा है। आरोपी मोहम्मद सैफ के पिता सपा के रहनुमा बताए जाते हैं। इतना ही नहीं वो खुद इन दिनों सपा का जोर शोर से इलाके में प्रचार भी कर रहे हैं। 

योगी ने  कहा कि बीजेपी सरकार ने आस्‍था का सम्‍मान भी किया और सुरक्षा का भी पूरा ध्‍यान रखा। सपा सरकार में सैफई महोत्‍सव होता था पर हमारी सरकार में छठ मइया की पूजा, मथुरा वृंदावन में रंगोत्‍सव, देव दीपावली, कुंभ जैसे भव्‍य आयोजन होते हैं। उन्होंने कहा कि पांच साल पहले जब कानपुर आया था तो चारों ओर गंदगी दिखती थी पर पांच साल बाद घाटों का सौंदर्यीकरण किया गया, जिसके बाद पूर्वांचल का विशेष पर्व छठ पूजा अब धूमधाम से होती है। 

2008 अहमदाबाद ब्लास्ट केस, 38 दोषियों को फांसी की सजा, 11 को उम्रकैद

'करहल में हो जाएगी जमानत जब्‍त'

उन्‍होंने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि करहल में भी सपा की जमानत जनता जब्‍त करने जा रही है। बीजेपी ने अपने पांच सालों के कार्यकाल में सबको सुरक्षा सबको सम्‍मान दिया, पर तुष्किरण किसी का नहीं होने दिया। हमने जो कहा वो किया साल 2017 में हमने कहा था कि रामलला हम आएंगे मंदिर वहीं बनाएंगे। अयोध्‍या में भव्‍य श्रीराम मंदिर बन रहा है। 500 सालों की पूर्वजों की कामनाएं पूरी होंगी, जब राममंदिर में साल 2023 में राम जी विराजमान होंगे। उन्‍होंने कहा कि पहले की सरकारों में गरीब कल्‍याणकारी योजनाओं में लूट मचती थी। बिजली की कटौती होती थी पर अब बिना कटौती 24 घंटे बिजली, फ्री में राशन, आवास जैसी सुविधाएं मिल रहीं हैं।

उन्‍होंने कहा कि कोरोना काल में कानपुर को सरकार की योजनाओं का सर्वाधिक लाभ मिला है। कोरोना काल के दौरान यहां मैट्रो का संचालन हुआ। हमारी सरकार ने जीवन के साथ जीविका को भी बचाने का काम किया। आज मां गंगा की कृपा कानपुर पर है। पहले 14 करोड़ लीटर सीवर गंगा जी में गिरता था आज वहां हमारी सरकार ने उस सीवर प्‍वाइंट को सेल्‍फी प्‍वाइंट में बदल दिया है और सीवर अब वहां नहीं गिरता है। लखनऊ कानपुर के बीच ग्रीन फील्‍ड एक्‍सप्रेसवे हो या डिफेंस कॉरिडोर को बनाने का काम हमारी सरकार ने किया है। इस डिफेंस कॉरिडोर से कानपुर के युवाओं को रोजगार मिलेगा।