लाइव टीवी

UP Chunav 2022: नोएडा में डोर टू डोर कैंपेन के दौरान बोले सीएम भूपेश बघेल, ग्रैंड ओल्ड मैन पार्टी में ही सरकार बनाने का दम

Updated Jan 16, 2022 | 18:27 IST

2022 में यूपी की जनता यह निर्णय करेगी कि अगली सरकार किसकी होगी। इस लड़ाई में कांग्रेस ने नारा दिया है लड़की हूं लड़ सकती हूं और उसे धरातल पर उतारने के लिए कांग्रेस नेता जी जान से लगे हुए हैं। नोएडा में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने डोर टू डोर कैंपेन के जरिए सियासी लड़ाई में जान फूंकी।

Loading ...
नोएडा में डोर टू डोर कैंपेन के दौरान बोले सीएम भूपेश बघेल, ग्रैंड ओल्ड मैन पार्टी में ही सरकार बनाने का दम
मुख्य बातें
  • लड़की हूं लड़ सकती हूं, कांग्रेस का स्लोगन
  • महिलाओं को 40 फीसद टिकट का वादा, पहली सूची में 50 को टिकट
  • छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को प्रियंका गांधी ने दी है खास जिम्मेदारी

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नोएडा में कांग्रेस के घर-घर प्रचार अभियान की शुरुआत की।उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक विपक्ष पर निशाना साधते हुए बघेल ने कहा कि केवल सबसे पुरानी पार्टी आम लोगों के बारे में बात कर रही है जबकि दूसरे 'धर्म की राजनीति' करने में व्यस्त हैं। उन्होंने कहा कि यूपी के विकास के लिए अगर किसी दल के पास विजन है तो वो कांग्रेस है। यूपी में अलग अलग दलों को शासन करने का मौका मिला लेकिन हालात में सुधरने की जगह खराब होते गए।

जाति और धर्म की राजनीति से परे हैं कांग्रेस
उन्होंने कहा कि दूसरे लोग अन्य लोग या तो जाति के नाम पर राजनीतिकरण कर रहे हैं या 'धर्म की राजनीति' कर रहे हैं, लेकिन कांग्रेस को छोड़कर कोई भी आम लोगों के बारे में बात नहीं कर रहा है। युवाओं, किसानों, महिलाओं से लेकर पिछड़े समुदायों तक हम सभी को साथ लेकर चल रहे हैं

'लड़की हूं लड़ शक्ति हूं' कलाई बैंड का वितरण
सीएम भूपेश बघेल ने अभियान के दौरान नोएडा में 'लड़की हूं लड़ शक्ति हूं' कलाई बैंड भी वितरित किए। राज्य में महिला मतदाताओं को लुभाने के लिए पिछले साल कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने 'लड़की हूं लड़ शक्ति हूं' अभियान शुरू किया था। कांग्रेस ने महिलाओं के लिए अलग से घोषणापत्र भी जारी किया था।

Congress Candidates list for UP: यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली सूची, 50 महिलाओं को टिकट, देखें पूरी लिस्ट
कांग्रेस की पहली सूची में 50 महिलाएं
13 जनवरी को, प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी के 125 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी, जिनमें से 50 महिलाएं हैं।यूपी में कांग्रेस को कड़ी लड़ाई का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि पार्टी राज्य में 30 साल से अधिक समय से सत्ता से बाहर है। 2017 के यूपी विधानसभा चुनावों में, भाजपा को 312 सीटें मिली थीं, जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) ने 47 सीटें जीती थीं, बसपा ने 19 और कांग्रेस केवल सात सीटों पर जीत हासिल कर सकी थी।उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा क्षेत्रों के लिए चुनाव सात चरणों में 10 फरवरी, 2022 से शुरू होंगे। राज्य में मतदान की तारीखें 10 फरवरी, 14, 20, 23, 27 और 3 और 7 मार्च हैं। मतों की गिनती 10 मार्च को होगा।