लाइव टीवी

'ये पीएम मोदी के नेतृत्व की जीत', प्रचंड बहुमत के बाद CM योगी का संबोधन, बोले- 4 राज्‍यों में बनाएंगे सरकार

Updated Mar 10, 2022 | 18:19 IST

सीएम योगी की अगुवाई में उत्‍तर प्रदेश में एक बार फिर बीजेपी की सत्‍ता में दमदार वापसी हो रही है। जीत से उत्‍साहित बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की तो जनता का भी दिल से आभार जताया।

Loading ...
'ये पीएम मोदी के नेतृत्व की जीत', प्रचंड बहुमत के बाद CM योगी का संबोधन, बोले- 4 राज्‍यों में बनाएंगे सरकार

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत के साथ बीजेपी एक बार फिर दमदार वापसी करने जा रही है। इस प्रभावी जीत के साथ ही योगी आदित्‍यनाथ के राज्‍य में एक बार फिर मुख्‍यमंत्री बनने का मार्ग प्रशस्‍त हो गया है। यह बीते 37 वर्षों में पहली बार है, जब किसी मुख्‍यमंत्री की पांच वर्षों बाद भी सत्‍ता में वापसी होने जा रही है। दमदार जीत के बाद सीएम योगी ने प्रदेशवासियों को संबोधित किया, जिस दौरान उन्‍होंने पीएम मोदी के नेतृत्‍व की जमकर तारीफ की।

उन्‍होंने कहा, यूपी पर पूरे देश की न‍िगाह थी, आज भारतीय जनता पार्टी और सहयोगी दलों ने यूपी में फ‍िर से प्रचंड बहुमत प्राप्‍त क‍िया है, इसके ल‍िए प्रदेश की जनता जनार्दन का आभार। उत्तर प्रदेश की 25 करोड़ जनता ने बीजेपी के राष्‍ट्रवाद, व‍िकास और सुशासन के मॉडल को आशीर्वाद दिया है। इसे हम सब को स्‍वीकार करते हुए आमजन की आकांक्षाओं को पूरा करना होगा।

गोरखपुर शहर सीट से सीएम योगी आदित्यनाथ की शानदार जीत, 1 लाख वोटों से दी मात

वहीं जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व को देते हुए सीएम योगी ने कहा, ये पीएम मोदी के नेतृत्व की जीत है। चार राज्यो में बीजेपी की प्रचंड बहुमत से सरकार बनने जा रही है। इन चार राज्यों में प्रधानमंत्री के विकास और सुशासन को जनता ने फिर से आशीर्वाद दिया है। हमें लोगों की आकांक्षाओं के अनुरूप सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबके प्रयास को आगे बढ़ाना होगा। उन्‍होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की जीत सुनिश्चित कर लोगों ने जाति और धर्म की राजनीति को खत्म किया है।

विपक्ष पर तंज

अखिलेश यादव की अगुवाई वाली सपा पर तंज करते हुए सीएम योगी ने कहा, जनता ने पिछले दो-तीन दिनों से विपक्ष का गुमराह करने वाला अभियान खारिज कर दिया है। लोगों ने भाजपा नीत गठबंधन की जीत सुनिश्चित की। उन्‍होंने कहा, सात चरणों में हुए चुनाव प्रचार के दौरान जितना विषवमन किया गया, उसका सबक प्रदेश की जनता ने विपक्षी दलों को सिखा दिया है। बीजेपी की जीत विकास, विश्वास की जीत है। हमने जो कहा था, जो वादे किए थे उसे पूरा करने की कोशिश की। अगले पांच वर्ष के लिए हमारा एजेंडा तय है।

योगी के साथ ये रहे UP BJP की जीत के हीरो, 'चाणक्य' सुनील बंसल की रणनीति का चला जादू

जय श्रीराम, वंदेमातरम और भारत माता की जय के जोशीले नारों के बीच सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने परिवारवाद, जातिवाद और वंशवाद को तिलांजलि देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी की लोककल्याणकारी नीतियों पर भरोसा जताया है। 15 करोड़ लोगों को कोरोना काल में घर तक राशन भेजा गया। 45 लाख गरीबों के घर बनाए गए, 1.45 करोड़ घरों में बिजली पहुंचाई गई, 10 करोड़ लोगों को 05 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की गारंटी मिली है। विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जब हम कोरोना और भ्रष्टाचार से लड़ रहे थे तो कुछ लोग भाजपा के खिलाफ साजिश रचने का कार्य कर रहे थे। आज जनता ने जनादेश से सभी को सबक सिखा दिया है। सबकी बोलती बंद कर दी है।

लखनऊ स्थित बीजेपी कार्यालय में सुबह से ही कार्यकर्ताओं का भारी हुजूम जुटा हुआ था, जहां समर्थक व कार्यकर्ता होली के पहले ही रंग-गुलाल में सराबोर नजर आए। कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को खूब रंग-गुलाल लगाया तो मिठाइयां खिलाकर उनका मुंह भी मीठा कराया और देर शाम जब सीएम योगी बीजेपी दफ्तर पहुंचे तो यहां अलग ही रंग जमा। यहां बीजेपी समर्थकों ने उनका जोरदार स्‍वागत किया तो मंच पर मौजूद पार्टी के नेताओं ने उन्हें रंग-गुलाल लगाया।