लाइव टीवी

Keshav Maurya Lost :सिराथू सीट पर बड़ा उलटफेर, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या सपा की पल्लवी पटेल से हारे

Updated Mar 10, 2022 | 22:43 IST

Keshav Prasad Maurya lost in Sirathu UP:सिराथू सीट से यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य चुनाव हार गये हैं, यहां से सपा उम्मीवार पल्लवी पटेल को जीत मिली है।  

Loading ...
सिराथू सीट पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या की हार 

Keshav Prasad Maurya lost Sirathu Seat: विधानसभा चुनाव में पीएम मोदी और सीएम योगी की लहर में बीजेपी को बहुमत मिला है लेकिन सिराथू सीट से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य चुनाव हार गए हैं गौर हो कि इस सीट से सपा उम्मीवार पल्लवी पटेल को जीत मिली है, सिर्फ़ सिराथू ही नहीं डिप्टी सीएम के जिले कौशांबी की तीन सीटें सपा ने जीत ली हैं।

केशव प्रसाद मौर्य के लिए ये बड़ा झटका माना जा रहा है कि वो सिराथू सीट से चुनाव हार गए हैं गौर हो कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बहुमत मिलने से प्रदेश में जश्न का माहौल है वहीं सिराथू सीट के रिजल्ट ने थोड़ा रंग में भंग डाल दिया है।

बताया जा रहा है कि इस चुनाव में केशव प्रसाद मौर्य को कुल 43.23 फीसदी वोट मिले हैं जबकि सपा की पल्लवी पटेल को 46.6 फीसदी वोट मिले हैं। सपा की पल्लवी पटेल ने केशव प्रसाद मौर्य को 7337 वोटों से हरा दिया है। 

UP Assembly election 2022: उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के चुनावी क्षेत्र सिराथु में कैसा है जनता का मूड?

बताते हैं कि बीजेपी समर्थकों ने वोटिंग को रुकवा दिया था उनकी ओर से फिर वोटिंग कराने की मांग की गई थी हालांकि इस पर प्रेक्षक ने फिर से मतगणना कराने से मना कर दिया था। गौर हो कि सिराथू सीट से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य चुनाव मैदान में थे, जिनके खिलाफ अपना दल कमेरावादी की पल्लवी पटेल मैदान में उतरी थीं, जिससे मुकाबला दिलचस्प था जबकि उनकी बहन और अपना दल सोनेलाल पटेल की दूसरी बेटी अनुप्रिया पटेल बीजेपी के गठबंधन में थीं।