लाइव टीवी

UP Election 2022: धमाकेदार वीड‍ियो वाली सपा कैंड‍िडेट चंद्रवती वर्मा कौन है? इंटर कास्ट शादी के बाद आईं राजनीति में

Updated Feb 08, 2022 | 18:38 IST

UP Election 2022 (Who is Chandrawati Verma, SP candidate): समाजवादी पार्टी की राठ विधानसभा सीट की उम्‍मीदवार चंद्रवती वर्मा का एक वीड‍ियो वायरल हो रहा है। ज‍िस पर वो सफाई भी दे रही हैं। जानें कौन हैं ये वायरल वीड‍ियो वाली चंद्रवती वर्मा।

Loading ...
जानें, कौन हैं चंद्रवती वर्मा?
मुख्य बातें
  • विधानसभा चुनाव को लेकर माहौल गर्म
  • सपा उम्मीदवार चंद्रवती वर्मा का वीडियो वायरल
  • बेहद दिलचस्प है चंद्रवती वर्मा की कहानी

UP Assembly Election 2022: देश में एक बार फिर चुनाव को लेकर माहौल गरमाया हुआ है। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2022) होने हैं। लेकिन, सबसे ज्यादा चर्चाएं यूपी विधानसभा चुनाव की हो रही है। चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है। इस चुनाव में कुछ महिला प्रत्याशी धूम मचा रही हैं। सोशल मीडिया (Social Media) पर उनके वीडियो जमकर वायरल (Viral Video) हो रहे हैं। इसी कड़ी में एक और नाम जुड़ गया है चंद्रवती वर्मा (Chandrawati Verma Dance) का। पिछले कुछ दिनों से उनका एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वो 'ओले-ओले' गाने पर ठुमके लगाती हुई नजर आ रही हैं। आलम ये है कि चंद्रवती वर्मा की हर तरफ चर्चा हो रही है। लेकिन, आज हम आपको बताते हैं कि आखिर कौन हैं चंद्रावती वर्मा (Who is Chandeawati Verma, SP Candidate) और किस तरह वो सपा उम्मीदवार बनी हैं...

ये भी पढ़ें -  Assembly Election 2022: अर्चना गौतम, अनुकृति गुसाईं ही नहीं, ये महिला राजनेता भी हॉटनेस से चुनाव में लगा चुकी हैं 'आग'
 
चुनाव में सभी पार्टियां महिला प्रत्याशी को टिकट देती हैं। लेकिन, कुछ महिला उम्मीदवार अपने अंदाज से सुर्खियों में आ जाती हैं और देखते ही देखते लोगों के बीच चर्चा का विषय बन जाती हैं। चंद्रवती वर्मा के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है। समाजवादी पार्टी ने राठ विधानसभा सीट से चंद्रावती वर्मा को टिकट दिया है। लेकिन, पिछले कुछ दिनों से उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो दो दोस्तों के साथ 'जब भी कोई लड़की देखूं, मेरा दिल दीवाना बोले, ओले-ओले' गाने पर ठुमके लगाते हुए नजर आ रही हैं। लेकिन, ये पहली बार नहीं है जब चंद्रवती वर्मा सुर्खियों में हैं। अपनी शादी को लेकर भी वो काफी चर्चा में रह चुकी हैं। 

Also Read: Uttar Pradesh Opinion Poll: सत्ता की रेस में उत्तर प्रदेश में कौन आगे?

फिटनेस ट्रेनर थीं चंद्रवती वर्मा

चंद्रवती वर्मा हमीरपुर जिले के गोहांड ब्लॉक स्थित इटौरा गांव की रहने वाली हैं। उनके पिता का नाम धनीराम वर्मा हैं। चंद्रवती वर्मा ने गोहांड इंटर कॉलेज से पढ़ाई की है। इसके बाद उरई से उन्होंने स्नातक किया। चंद्रवती वर्मा को खेलकूद में काफी दिलचस्पी थी। लिहाजा, वो फिटनेस ट्रेनर बन गईं। बाद में उन्होंने खुद की एक कंपनी खोल ली। 28 दिसंबर को, 2020 में उन्होंने हेमेन्द्र सिंह राजपूत नामक शख्स से शादी की थी। बताया जा रहा है कि यह एक प्रेम विवाह था। 

चंद्रवती वर्मा ने की लव मैरिज

चंद्रवती वर्मा की लव-स्टोरी काफी सुर्खियों में रही थी। हेमेन्द्र जालौन जिले के गोरन गांव के रहने वाले हैं। चंद्रवती  और हेमेन्द्र दोनों एक-दूसरे को कॉलेज के दिनों से जानते हैं। दोनों में पहले दोस्ती हुई और फिर प्यार हो गया। लेकिन, दोनों अलग-अलग कास्ट के थे। चंद्रवती वर्मा अनुसूचित जाति से हैं, जबकि हेमेन्द्र राजपूत हैं। शुरुआत में इस शादी का विरोध हुआ, लेकिन किसी तरह उन्होंने घरवालों को राजी कर लिया और 2020 में दोनों ने शादी कर ली। धीरे-धीरे उनकी मुलाकात नेताओं से होने लगी और फिर वो राजनीति में सक्रिय हो गईं। वहीं, इस विधानसभा चुनाव में सपा ने उन्हें बड़ा मौका दिया है।