लाइव टीवी

UP Elections 2022: आज से यूपी चुनाव में होगी पीएम मोदी की एंट्री, वर्चुअल रैली कर यहां से करेंगे आगाज

Updated Jan 31, 2022 | 06:47 IST

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार में आज से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एंट्री हो रही है। प्रधानमंत्री आज पश्चिमी यूपी के पांच जिलों में वर्चुअल माध्यम से रैली को संबोधित करेंगे।

Loading ...
आज से UP चुनाव में होगी PM की एंट्री, करेंगे वर्चुअल रैली
मुख्य बातें
  • यूपी के रण में बीजेपी आज उतारेगी अपने सबसे बड़े स्‍टार प्रचारक पीएम नरेंद्र मोदी को
  • LED स्क्रीन के जरिए 21 विधानसभा में मतदाताओं से वर्चुअल माध्यम से जुड़ेंगे पीएम
  • पहले चरण में जहां मतदान होना है, उस पश्चिमी यूपी के इलाकों में है पीएम का संबोधन

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहा है...चुनावी सरगर्मी तेज होती जा रही है। अखिलेश यादव ने पूरी ताकत झोंक दी है तो बीजेपी एक के बाद एक ताबड़तोड़ रैलियां कर रही है। ताबड़तोड़ रैलियों के बीच आज से प्रधानमंत्री मोदी की एंट्री हो रही है। पीएम मोदी आज वर्जुअल रैली से इसका आगाज करेंगे जबकि सीएम योगी आगरा से इस रैली का हिस्सा बनेंगे। पश्चिम उत्तर प्रदेश में अपनी साख कमजोर होता देख बीजेपी की चिंता बढ़ी हुई है...तो बीजेपी को मोदी चेहरे पर पूरा भरोसा है। प्रथम चरण का चुनाव भी पश्चिम उत्तर प्रदेश में होना है इसके मद्देनजर प्रधानमंत्री की वर्जुअल रैली वेस्ट यूपी के पांच जिलों से शुरु हो रही है जिसमें इन पांच जिलों पर खास नजर होगी।

बीजेपी ने इस तरह से की है तैयारी

पीएम मोदी की 'जन चौपाल' वर्चुअल रैली के लिए प्रदेश बीजेपी इकाई ने लखनऊ में वर्चुअल स्टूडियो तैयार किया है। रैली का प्रसारण पांच जिलों की 21 विधानसभा सीटों पर किया जाएगा जहां पहले चरण में मतदान होना है। ये जिले हैं सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत और गौतमबुद्धनगर। भाजपा ने कहा कि 98 स्थानों पर 7,878 बूथों पर पीएम की वर्चुअल रैली देखने की व्यवस्था की गई है। एक अनुमान के मुताबिक इस वर्चुअल संबोधन को करीब 49,000 लोग सुनेंगे, जिनमें बूथ अध्यक्ष, पन्ना प्रमुख या मतदाता सूची के प्रभारी और सरकारी योजनाओं के लाभार्थी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी के जरिये पश्चिम यूपी में चुनावी मास्‍टर स्‍ट्रोक खेलने की तैयारी में बीजेपी

भाजपा ने स्थापित किया वर्चुअल स्टूडियो

पीएम मोदी की रैली से पहले बीजेपी महासचिव सुनील बंसल ने रविवार को लखनऊ में स्टूडियो का निरीक्षण किया। स्टूडियो का उपयोग रिकॉर्डिंग के लिए भी किया जा सकता है। इंडिया टुडे के मुताबिक, स्टूडियो में क्रोमा सुविधा है जिसका उपयोग वर्चुअल एड्रेस के चलते बैकग्राउंड में अलग-अलग सीन दिखाने के लिए किया जाएगा। 3डी स्टूडियो मिक्स टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया जाएगा ताकि लोग एक ही रैली में अलग-अलग जगहों पर बैठे नेताओं को सुन सकें। इन पांच जिलों में स्मार्टफोन धारकों को लिंक भेजा जाएगा ताकि लोग पीएम मोदी की रैली में शामिल हो सकें।

ये भी पढ़ें: कैराना और मुजफ्फरनगर में जो गर्मी दिखाई दे रही है, मई और जून में भी 'शिमला' बना दूंगा: योगी आदित्यनाथ