लाइव टीवी

UP MLC Election 2022: गोरखपुर के चर्चित डॉ कफील खान को अखिलेश यादव की पार्टी सपा ने बनाया उम्मीदवार

Updated Mar 15, 2022 | 21:10 IST

Dr Kafeel Khan SP Candidate:स्थानीय निकाय विधान परिषद के चुनाव में डॉ कफील खान को अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी सपा ने उम्मीदवार बनाया है।

Loading ...
डॉ कफील खान ने मंगलवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात भी की

नई दिल्ली: उत्‍तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव 2022 (UP MLC Election 2022) में देवरिया-कुशीनगर सीट से अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल कांड से चर्चा में आए डॉ कफील खान को देवरिया-कुशीनगर स्थानीय निकाय विधान परिषद सदस्य के होने वाले चुनाव में समाजवादी पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

डॉ कफील खान ने मंगलवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात भी की और गोरखपुर हॉस्पिटल ट्रेजडी पर लिखी पुस्तक भेंट की, गौर हो कि डॉ कफील खान को गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में हुई बच्चों की मौत के मामले में मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर निलंबित किया गया था।

उत्तर प्रदेश चुनाव के नतीजों पर अखिलेश यादव ने दी पहली प्रतिक्रया, बताया आगे का रास्ता

उत्‍तर प्रदेश विधान परिषद की 36 सीटों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर मंगलवार 15 मार्च से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद 9 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे, जबकि 12 अप्रैल को वोटों की गिनती होगी।

वहीं कफील खान ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने और यूपी-बिहार बॉर्डर पर एक अस्पताल बनाने का सपना है अगर वो जीत जाते हैं और सरकार के सहयोग की ज़रूरत पड़ती है तो उन्हें मुख्यमंत्री योगी से मिलकर मदद मांगने में कोई गुरेज नहीं होगी।