लाइव टीवी

...तो क्या अखिलेश यादव और आजम खान विधायक पद से दे सकते हैं इस्तीफा!

Updated Mar 12, 2022 | 17:07 IST

Akhilesh Yadav may resign:अखिलेश यादव करहल विधानसभा सीट से इस्तीफा दे सकते हैं वहीं आजम खान भी रामपुर से इस्तीफा दे सकते हैं।

Loading ...
...तो क्या अखिलेश यादव और आजम खान विधायक पद से दे सकते हैं इस्तीफा!

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव परिणामों के मुताबिक बीजेपी ने सत्ता में वापसी कर ली है लेकिन ये भी ध्यान देने वाली बात है कि अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी ने भी खासे दमखम से मुकाबला किया औऱ उनकी सीटों में भी अच्छा इजाफा हुआ है, ऐसे में 2022 की यूपी की सत्ता की लड़ाई में सपा के पिछड़ने पर अब अखिलेश की निगाहें साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव पर टिक गई हैं।

ऐसे में मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बताया जा रहा है कि अखिलेश यादव और आजम खान विधानसभा सदस्य से इस्तीफा दे सकते हैं गौर हो कि अभी लोकसभा में समाजवादी पार्टी के फिलहाल पांच मेंबर हैं और यूपी परिणाम के बाद सियासी माहौल को देखते हुए पार्टी लोकसभा में कमजोर नहीं होना चाहती।

उत्तर प्रदेश चुनाव के नतीजों पर अखिलेश यादव ने दी पहली प्रतिक्रया, बताया आगे का रास्ता

कहा जा रहा है कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से इस्तीफा दे सकते हैं,  ऐसे में वहां उपचुनाव कराया जाएगा, ऐसा ही रामपुर से विधानसभा चुनाव जीते आजम खान भी कर सकते हैं।  लोकसभा सासंद आजम खान ने रामपुर सदर से जीत हासिल की है। जानकारी के मुताबिक आजम भी विधायक पद से इस्तीफा दे सकते हैं। 

साल 2024 में लोकसभा के चुनाव होने हैं और अखिलेश यादव भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ मजबूत विकल्प तैयार करने में जुटेंगे।