लाइव टीवी

घोर परिवारवादी, बिजली नहीं बिजली का झटका देने के लिये बैठे हैं तैयार, पीएम नरेंद्र मोदी

Updated Feb 20, 2022 | 14:52 IST

हरदोई की रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि प्रदेश को एक बार फिर जात पात की तरफ ले जाने की कोशिश की जा रही है। वो जनता ने अपील करते हैं ऐसी ताकतों को पूरी ताकत के साथ जवाब दें।

Loading ...
घोर परिवारवादी, बिजली नहीं बिजली का झटका देने के लिये बैठे हैं तैयार, पीएम नरेंद्र मोदी
मुख्य बातें
  • यूपी में सात चरणों में हो रहा है चुनाव
  • सात मार्च को अंतिम चरण का मतदान
  • 10 मार्च को आएंगे नतीजे

यूपी के हरदोई में पीएम नरेंद्र मोदी ने समाजवादी पार्टी के 300 यूनिट फ्री बिजली पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि घोर परिवारवादी, आपको बिजली नहीं, बिजली का झटका देने के लिए तैयार बैठे हैं। जिनके काले कारनामे ही अंधेरे में फलते-फूलते हों, वो परिवारवादी कभी प्रदेश को उजाला नहीं दे सकते।

बिजली आना पहले यूपी में बनती थी खबर
मुझे बराबर याद है कि उत्तर प्रदेश में बिजली अगर आती है तो एक जमाने में खबर बन जाती थी। बिजली का जाना स्वाभाविक था, जैसे घर में साल में कभी मेहमान आ जाए, वैसे यहां बिजली मेहमान की तरह आती थी।जिन्होंने तब आपके घरों को अंधेरे में रखा, सिर्फ अपना घर रौशन किया वो आज आपसे झूठे वादे कर रहे हैं। याद करिए, इनके समय में आपके गांवों में दिन में कितने घंटे बिजली आती थी, हफ्ते में कितने घंटे बिजली आती थी?

इनके समय में गरीबों के लिए मात्र 34 हजार शौचालय बनें। लेकिन योगी जी के आने बाद 5 लाख शौचालय बनाएं गए। कहां 34 हजार और कहां 5 लाख! ये पैसा कहां जाता था?यूपी में गरीब के लिए काम तब शुरू हुआ, जब 2017 में आपने यहां डबल इंजन की सरकार बनाई। इन पांच सालों में हमने हरदोई के करीब 70,000 गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री आवास दिए हैं।

2014 से 2017 तक विपक्ष का नहीं मिला साथ
हमनें 5 साल आपके लिए जी-तोड़ मेहनत की है। लेकिन मुझे इस बात का अफसोस है कि 2014 से लेकर 2017 के बीच यूपी में इन परिवारवादियों ने एक भी काम में मेरा साथ नहीं दिया।यूपी में आपने जिस डबल इंजन की सरकार को आशीर्वाद दिया है, वो किसी एक खानदान की सरकार नहीं है। दिल्ली में भारत की सरकार किसी एक खानदान की सरकार नहीं है। ये गरीब, किसान और नौजवानों की सरकार है।

ये वो लोग जो कुर्सी के लिए अपने परिवार से भी सबसे लड़ जाते हैं। इसलिए ये घोर परिवारवादी किसी जाति या समाज के लिए भी नहीं हो सकते।बुरी तरह चुनाव हार रहे इन घोर-परिवारवादी अब जात-पात के नाम पर जहर फैलाएंगे। लेकिन आपको केवल एक ही बात याद रखनी है- यूपी का विकास, देश का विकास।

सिख प्रतिनिधिमंडल ने पीएम नरेंद्र मोदी से की मुलाकात, बैठक को बताया गैर राजनीतिक