लाइव टीवी

UP BSP Candidates List 2022: बीएसपी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए इन उम्मीदवारों को उतारा, यहां देखें पूरी लिस्ट

Updated Feb 05, 2022 | 12:14 IST

BSP Candidate List for UP Election 2022 (बहुजन समाज पार्टी यानी BSP उम्मीदवारों की सूची 2022): बहुजन समाज पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची क्रमवद्ध तरीके से जारी कर रही है वहीं बीएसपी सुप्रीमो मायावती इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगी।

Loading ...
यहां देखें यूपी चुनाव में बीएसपी उम्मीदवारों को पूरी लिस्ट

Uttar Pradesh BSP Candidate List 2022 (बीएसपी उम्मीदवारों की सूची 2022): उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने कुछ उम्मीदवारों के नाम (BSP Candidate Name) जारी कर दिए हैं गौर हो कि बहुजन समाज पार्टी द्वारा उत्तर प्रदेश में 15 जनवरी को प्रथम चरण की विधानसभा की सीटों के उम्मीदवारों की सूची जारी की गई थी हालांकि बाद में इसमें कुछ तब्दीली की गई थी, वहीं मायावती इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगी बल्कि वो पांच राज्यों में चुनावी अभियान की अगुवाई करेंगी।

बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए सभी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है मगर कुछ सीटों पर उम्मीदवार बदले भी गए हैं।

बदले गए हैं पहली लिस्ट में घोषित कुछ उम्मीदवार

15 जनवरी को बसपा ने 53 उम्मीदवारों की घोषणा की थी इस लिस्ट में खतौली से माजिद सिद्दीकी का नाम था, लेकिन अब खतौली से करतार सिंह भडाना उम्मीदवार हैं। गाजियाबाद से भी उम्मीदवार बदला गया है। सुरेश बंसल की जगह कृष्ण कुमार शुक्ला उर्फ केके शुक्ला को टिकट दिया गया है। गढ़मुक्तेश्वर से पहले मोहम्मद आरिफ उम्मीदवार थे, लेकिन अब मदन चौहान हैं। मथुरा, आगरा उत्तरी और एत्मादपुर में भी उम्मीदवार बदले गए हैं।

शामली के थानाभवन से जहीर मलिक, मेरठ शहर से मोहम्मद दिलशाद, बागपत से अरुण कसाना, साहिबाबाद से अजीत कुमार पाल, बुलंदशहर से मोबीन कल्लू कुरैशी, अलीगढ़ के खैर से चारूकेन केन, मथुरा से सतीश कुमार शर्मा उर्फ एसके शर्मा, आगरा के एत्मादपुर से प्रबल प्रताप सिंह उर्फ राकेश बघेल और आगरा उत्तरी से शब्बीर अब्बास को टिकट दिया गया है। 

दूसरे चरण के लिए सर्वाधिक 23 मुस्लिम उम्मीदवार उतारे हैं 

वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने दूसरे चरण के लिए घोषित 51 उम्मीदवारों के नाम भी घोषित कर दिए हैं, उन्होंने इसमें  मुस्लिम, ओबीसी के साथ दलित पर भरोसा जताया है, इस चरण के लिए सर्वाधिक 23 मुस्लिम उम्मीदवार उतारे हैं वहीं दलित वोट बैंक पर मजबूत पकड़ बनाए रखने के लिए 10 दलितों को टिकट दिया है साथ ही ओबीसी के 13 और 5 सवर्ण उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं।