लाइव टीवी

UP Congress star campaigners:कांग्रेस स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, राजबब्बर आउट, गुलाम नबी शामिल, देखें सारे नाम

Updated Feb 05, 2022 | 14:30 IST

यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस ने 30 स्टार प्रचारकों की संशोधित सूची जारी की है, इस लिस्ट में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, अशोक गहलोत समेत गुलाम नबी आजाद भी शामिल है। 

Loading ...
ये नेता 20 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए प्रचार-प्रसार करेंगे

उत्तर प्रदेश  के विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में जारी चुनावी अभियान के बीच कांग्रेस पार्टी  ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है, जिसमें कांग्रेस के पूर्व यूपी अध्यक्ष राजबब्बर शामिल नहीं है, लेकिन गुलाम नबी आजाद का नाम  है, वहीं इस स्टार प्रचारक लिस्ट में मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी के नाम नहीं हैं।

लिस्ट में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, अजय कुमार लल्लू, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, आचार्य प्रमोद कृष्णम, राशिद अल्वी, जफर अली नकवी, कुलदीप विश्नोई, वर्षा गायकवाड़, हार्दिक पटेल, फूलो देवी नेतम और सुप्रिया श्रीनेत, इमरान प्रतापगढ़ी, कन्हैया कुमार, प्रनिति शिंदे, धीरज गुर्जर और तौकीर आलम कांग्रेस के लिए तीसरे चरण में यूपी में प्रचार करेंगे।

पूर्व भारतीय कप्तान अजहर भी लिस्ट में शामिल है, ये नेता 20 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए प्रचार-प्रसार करेंगे, कांग्रेस ने 30 नेताओं की सूची जारी की है।

इस स्टार प्रचारक लिस्ट में राहुल गांधी पहले और प्रियंका गांधी दूसरे नंबर पर हैं वहीं लिस्ट में कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह  का नाम शामिल नहीं है। साथ ही कांग्रेस के पूर्व यूपी अध्यक्ष राजबब्बर भी स्टार प्रचारक में शामिल नहीं है।

यूपी की सत्ता को 'हाथ' में लेने का प्रयास, बुलंदशहर में भींगते हुए प्रियंका गांधी का रोड शो, VIDEO

गौर हो कि उत्‍तर प्रदेश व‍िधानसभा चुनाव में 403 व‍िधानसभा सीट के ल‍िए पहले चरण का मतदान 10 फरवरी, दूसरा चरण 14 फरवरी, तीसरा चरण 20 फरवरी, चौथा चरण 23 फरवरी, पांचवां चरण 27 फरवरी, छठा चरण 3 मार्च और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को है, चुनाव मतगणना 10 मार्च को होगी।