लाइव टीवी

Harak Singh Rawat: हरक का रोना न आया काम! ना टिकट मिला ना ही कांग्रेस लेने को है तैयार

Updated Jan 20, 2022 | 19:16 IST

Harak Singh Rawat News: हरक सिंह रावत के सितारे इन दिनों गर्दिश में चल रहे हैं। अब खबर आ रही है कि हरक सिंह रावत को कांग्रेस भी लेने के लिए तैयार नहीं हैं।

Loading ...
हरक का रोना न आया काम! अब कांग्रेस भी लेने के लिए तैयार नहीं
मुख्य बातें
  • हरक सिंह रावत का Congress में जाने की राह भी हुई मुश्किल
  • दल-बदलुओं को लेकर कांग्रेस और BJP में सहमति- सूत्र
  • बीजेपी ने हरक सिंह रावत को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है

Harak Singh Rawat News: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की आज पहली सूची जारी कर दी है जिसमें करीब 10 वर्तमान विधायकों के टिकट काटे गए हैं। 70 में से 59 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए गए हैं। जिन सीटों पर उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं उनमें कोटद्वार की वह सीट भी शामिल है जहां से पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत विधायक हैं। इस बीच हरक सिंह रावत को लेकर खबर ये है कि उन्हें अब कांग्रेस भी लेने के लिए तैयार नहीं है।

BJP दिखा चुकी है बाहर का रास्ता

हरक सिंह रावत की स्थिति फिलहाल ऐसी हो गई है कि वो 'ना घर के रहे ना घाट के'। कुछ दिन पहले तक उत्तराखंड सरकार में कद्दावर मंत्री रहे हरक सिंह रावत को कुछ दिन पहले ही मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर बीजेपी से भी 6 साल के लिए निकाल दिया गया था। उसके बाद हरक ने कांग्रेस में जाने का मन बना लिया था और खुलकर कांग्रेस में जाने के संकेत दिए थे।

 

ये भी पढ़ें: Uttarakhand BJP Candidate List: 10 वर्तमान विधायकों के टिकट पर चली कैंची, इन सीटों पर अभी भी फंसा हुआ है पेंच

कांग्रेस भी लेने को तैयार नहीं

अब जो खबर है वो ये है कि हरक सिंह रावत को कांग्रेस भी लेने के लिए तैयार नहीं है और उनसे सोनिया या राहुल गांधी नहीं मिल रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक हरक सिंह रावत तीन बार सीएम पुष्कर धामी को फोन कर चुके हैं लेकिन वो फोन नहीं उठा रहे हैं और मिलने के लिए तैयार नहीं हैं। हरक सिंह रावत जहां पहले तीन टिकट मांग रहे थे वो अब खुद चुनाव ना लड़ने की बात कह रहे हैं और केवल बहू के लिए टिकट चाह रहे हैं।  अब बीजेपी से निकाले जाने के बाद उन्हें कांग्रेस भी लेने के लिए तैयार नहीं है। बीजेपी से बेदखल होने के बाद हरक सिंह की स्थिति आज कापी मुश्किल हो गई है। सात बार सात अलग-अलग सीटों से विधायक रह चुके हरक सिंह रावत अब क्या करेंगे यह देखना दिलचस्प होगा।

ये भी पढ़ें: Uttarakhand BJP Candidates List 2022: BJP ने जारी की 59 प्रत्‍याशियों की पहली लिस्ट, जानिये कहां से चुनाव लड़ेंगे CM पुष्‍कर सिंह धामी