लाइव टीवी

लखनऊ में वर्चुअल रैली में कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन, सपा नेताओं पर FIR

Updated Jan 14, 2022 | 19:18 IST

लखनऊ के गौतम पल्ली थाने में लखनऊ के पुलिस आयुक्त और डीएम ने आज अखिलेश यादव की समाजवादी वर्चुअल रैली में कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले सपा नेताओं पर एफआईआर दर्ज कराया।

Loading ...
समाजवाजी पार्टी की वर्चुअल रैली में कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन

लखनऊ के गौतम पल्ली थाने में लखनऊ के पुलिस आयुक्त और डीएम ने आज अखिलेश यादव की समाजवादी वर्चुअल रैली में कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले सपा नेताओं पर एफआईआर दर्ज कराया।आईपीसी की धारा 341,188,269,270,341 आईपीसी 54 के तहत मामला दर्ज हुआ। आपदा प्रबंधन अधिनियम और 3 महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज हुआ। लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने कहा कि पुलिस ने 2000-2500 सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ आज की रैली में कोविड मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए मामला दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि आयोजन के लिए कोई अनुमति नहीं ली गई थी। एफआईआर में किसी भी आरोपी का नाम नहीं है।

समाजवादी पार्टी ने बीजेपी के बागियों को अपनी पार्टी में शामिल कराने के लिए अपने पार्टी ऑफिस पर वर्चुअल रैली जिसमें कोरोना नियमों को धज्जियां उड़ गईं। चुनाव आयोग के आदेशों का भी पालन नहीं किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान समाजवादी पार्टी के ऑफिस पर भारी भीड़ जुटी। लोगों ने मास्क भी नहीं पहन रखा था।

चुनाव आयोग ने देश में कोविड-19 महामारी की पृष्ठभूमि में 5 राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों के दौरान 15 जनवरी तक जनसभाओं, साइकिल एवं बाइक रैली और पदयात्राओं पर रोक लगाई हुई है। इसके साथ ही, उसने कोविड से सुरक्षा के सदर्भ में कड़े गाइलाइन्स भी जारी की गई हैं। चुनाव आयोग ने शनिवार को 16 सूत्री गाइलाइन्स जारी की थीं।  सड़कों और चौराहों पर नुक्कड़ सभा करने पर रोक लगाई है, हालांकि कम संख्या में लोगों के घर-घर पहुंचकर प्रचार करने की अनुमति दी है। चुनाव रिजल्ट के बाद विजय जुलूस पर भी रोक होगी।