लाइव टीवी

झांसी की बबीना सीट क्यों बनी इतनी खास, समाजवादी पार्टी ने यशपाल सिंह यादव को उतारा

Updated Feb 05, 2022 | 20:55 IST

झांसी की बबीना सीट से समाजवादी पार्टी उम्मीदवार यशपाल सिंह यादव का कहना है कि प्रदेश के दूसरे हिस्सों की तरह यहां भी बदलाव की बयार बह रही है। बीजेपी की नीतियों को यहां की जनता नकार रही है और उन्हें उम्मीद है कि समाजवादी साइकिल लखनऊ जाने वाली सड़क पर सरपट दौड़ेगी।

Loading ...
झांसी की बबीना सीट क्यों बनी इतनी खास, समाजवादी पार्टी ने यशपाल यादव को उतारा
मुख्य बातें
  • यशपाल सिंह यादव, झांसी की बबीना सीट से समाजवादी पार्टी उम्मीदवार
  • बबीना में तीसरे चरण यानी 20 फरवरी को मतदान
  • यशपाल सिंह यादव का राजनीति परिवार से ताल्लुक

Babina Constituency Yashpal Singh Yadav: यूपी के झांसी जिले की बबीना विधानसभा सीट चर्चा में है। अब हर किसी के दिमाग में सवाल उठ रहा होगा कि आखिर यह सीट क्यों चर्चा में है। दरअसल इस सीट के चर्चा में आने की बड़ी वजह यशपाल यादव नाम के शख्स हैं। यशपाल सिंह यादव, समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं, उनका राजनीति से पुराना रिश्ता हैं। उनके पिता चंद्रपाल सिंह यादव(राज्यसभा सांसद), बुंदेलखंड के कद्दावर नेताओं में से एक हैं। चुनावी समर में बबीना की जनता समाजवादी पार्टी या बीजेपी में भरोसा जताएगी इसका फैसला 10 मार्च को आएगा। लेकिन यशपाल सिंह यादव का कहना है कि जिस तरह का माहौल बना हुई है उससे उन्हें आगे की तस्वीर दिखाई दे रही है। 

कौन हैं यशपाल यादव

  1. लखनऊ के काल्विन तालुकेदार्स से 10वीं और 12वीं किया। 
  2. लंदन के यूरोपियन स्कूल से स्कूल आफ इकॉनामिक्स से मास्टर्स इन मैनेजमेंट और एम बी ए मैनेजमेंट फायनेन्स की पढ़ाई की है।
  3. तीन साल तक पीसीएफ के डायरेक्टर रहे।
  4. यशपाल सिंह यादव ने पढ़ाई पूरी करने के बाद तीन सालों तक पी सी एफ के डायरेक्टर का पद सभांला।
  5. फर्टिलाइजर, फूड प्रोसेसिंग और विदेशी व्यापार से जुड़े कारोबार में शामिल


इलाके लोगों का क्या है कहना

बबीना की सीट, समाजवादी पार्टी या बीजेपी के कब्जे में होगी। इस विषय पर इलाके के लोगों का कहना है कि देखिए मुकाबला कड़ा है। लेकिन जिस तरह से यशपाल सिंह यादव चुनावी मैदान में लोगों से मिलजुल रहे हैं उससे साफ है कि विपक्षी उम्मीदवार के लिए राह आसान नहीं होगी। बबीना की समस्या दशकों से एक जैसी है। नेता वादे करते हैं, भूल जाते हैं और चुनाव के समय उन्हें फिर याद आता है कि बबीना के लिए कुछ करना है। बीजेपी के शासन काल में बबीना के विकास के लिए तरह तरह के वादे किए गए। लेकिन जमीनी हकीकत को आप खुद देख सकते हैं। यशपाल यादव कहते हैं कि उनका मकसद इस विधानसभा में लोगों को बुनियादी सुविधा मुहैया कराना है। 
UP SP Candidates List: समाजवादी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, रायबरेली से आरपी यादव को टिकट