लाइव टीवी
  • Hindi News
  • Elections
  • Election Results 2022 LIVE Chunav Result 2022 LIVE UP Punjab Uttarakhand Goa Manipur Election Result 2022 Live News
Live Blog

Election Results 2022: AAP के सभी विधायकों से अपील है, अहंकार न करें- भगवंत मान

Updated Mar 12, 2022 | 12:13 AM IST

Election Results 2022, Vidhan Sabha Chunav Result 2022, UP, Punjab, Uttarakhand, Goa, Manipur Election Result 2022 : पांच राज्यों के नतीजे आए, जिससे स्पष्ट हो गया कि 4 में एक बार फिर बीजेपी सरकार बनाएगी, जबकि पंजाब में अब आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बनने जा रही है। यूपी, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में एक बार फिर से बीजेपी की सरकार होगी।

Loading ...
विधानसभा चुनाव के नतीजे

Election Results 2022, UP, Punjab, Uttarakhand, Goa, Manipur Election Result 2022 : कल यानी 10 मार्च को पांचों राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गए। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर योगी सरकार बनने जा रही है, वहीं उत्तराखंड और गोवा में भी बीजेपी की सत्ता में वापसी हुई है। मणिपुर में भी फिर से भाजपा की सरकार बनेगी। इसके अलावा पंजाब में सत्ता परिवर्तन हुआ है और यहां आम आदमी पार्टी सरकार बनाने जा रही है। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की हार के बाद आज राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को अपना इस्तीफा सौंपा। वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी राज्यपाल गुरमीत सिंह को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। धामी ने कहा कि चूंकि हमें एक नया जनादेश मिला है और यह कार्यकाल पूरा हो गया है, इसलिए हमने राज्यपाल को इस्तीफा दे दिया। 

यूपी चुनाव 2022 रिजल्ट, यहां देखें सपा के विजेता उम्मीदवारों की सूची

यहां देखें-यूपी चुनाव में विजयी BJP उम्मीदवारों की पूरी सूची

Mar 11, 2022  |  09:50 PM (IST)
भगवंत मान ने कहा कि हमें किसी से लड़ाई नहीं करनी है- जीवनजोत कौर
मोहाली में विधायक दल की बैठक के बाद अमृतसर पूर्व से आप विधायक जीवनजोत कौर ने बताया कि भगवंत मान ने कहा है कि हमें किसी से लड़ाई नहीं करनी है। हमें सबके साथ समान व्यवहार करना होगा। हम जनता से किए वादों को पूरा करेंगे।
Mar 11, 2022  |  09:46 PM (IST)
नीतीश कुमार से मिले मणिपुर के 6 नवनिर्वाचित जदयू विधायक
मणिपुर के छह नवनिर्वाचित जदयू विधायकों ने पटना, बिहार में पार्टी नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की।
Mar 11, 2022  |  08:36 PM (IST)
AAP के सभी विधायकों से अपील है, अहंकार न करें- भगवंत मान

आप विधायक दल की बैठक के दौरान भगवंत मान ने कहा कि मेरी आप सभी (नवनिर्वाचित विधायकों) से अपील है कि अहंकार न करें। हमें उन लोगों का भी सम्मान करना होगा जिन्होंने हमें वोट नहीं दिया। सभी विधायकों को उन क्षेत्रों में काम करना चाहिए जहां से वे चुने गए हैं, न कि केवल चंडीगढ़ में रहें।

Mar 11, 2022  |  08:16 PM (IST)
पंजाब में आप विधायक दल के नेता चुने गए भगवंत मान

भगवंत मान पंजाब में आप विधायक दल के नेता चुने गए। आप ने राज्य की 117 विधानसभा सीट में से 92 पर जीत दर्ज की है। मान ने धूरी सीट से 58,206 मतों के भारी अंतर से जीत हासिल की। पंजाब के मनोनीत मुख्यमंत्री भगवंत मान सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए कल पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मिलेंगे। उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह महान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के नवांशहर जिले में स्थित पैतृक गांव खटकर कलां में होगा। पार्टी की शानदार चुनावी जीत पर मान ने कहा कि लोगों ने अहंकारी लोगों को हराया और उन्होंने आम लोगों को विजयी बनाया।

Mar 11, 2022  |  07:15 PM (IST)
शपथ ग्रहण 'महलों' में नहीं बल्कि स्वतंत्रता सेनानियों के गांवों में होगा- भगवंत मान

आप के पंजाब के सीएम उम्मीदवार भगवंत मान ने मैंने पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल को शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है। अब शपथ ग्रहण 'महलों' में नहीं बल्कि स्वतंत्रता सेनानियों के गांवों में होगा। हम 16 मार्च को शहीद भगत सिंह के गांव में उन्हें श्रद्धांजलि के रूप में शपथ लेंगे। 
 

Mar 11, 2022  |  06:16 PM (IST)
सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, जल्द लेंगे दूसरी बार सीएम पद की शपथ

सीएम योगी आदित्यनाथ राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात कर इस्तीफा सौंपा। वे कैबिनेट मंत्रियों के साथ इस्तीफा देने पहुंचे थे। जल्द दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे। 

Mar 11, 2022  |  05:47 PM (IST)
कांग्रेस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बन गई है, पंजाब को लूटा, यूपी में किया इस्तेमाल- आप विधायक

आप विधायक अशोक पाराशरी ने कहा कि कांग्रेस प्राइवेट लिमिटेड फर्म बन गई है, उन्होंने पंजाब को लूटा और यूपी चुनाव के लिए पैसे का इस्तेमाल किया। लोगों को पता चला कि कांग्रेस अकाली दल की बी टीम है। हम लोगों के लिए काम करेंगे, हम जनता के बीच रह रहे हैं और उनके मुद्दों से वाकिफ हैं। 

Mar 11, 2022  |  04:10 PM (IST)
भगवंत मान 16 मार्च को सीएम पद की लेंगे शपथ, 13 मार्च को केजरीवाल के साथ अमृतसर में करेंगे रोड शो

आप विधायक दल की बैठक आज शाम चंडीगढ़ में होगी। नवनिर्वाचित विधायक सर्वसम्मति से सीएम उम्मीदवार भगवंत मान को अपना नेता चुनेंगे। आप के पंजाब के सीएम उम्मीदवार भगवंत मान 16 मार्च को शपथ लेंगे। उन्होंने शपथ ग्रहण समारोह के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को आमंत्रित किया है। वह दिल्ली के सीएम और पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ 13 मार्च को अमृतसर में रोड शो करेंगे।

Mar 11, 2022  |  04:02 PM (IST)
हम एनपीपी के साथ कोई गठबंधन नहीं करने जा रहे हैं- एन बीरेन सिंह

मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने कहा कि मैंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया लेकिन उन्होंने मुझे नई सरकार के शपथ ग्रहण तक जारी रखने के लिए कहा। हमारी विधानसभा 19 मार्च तक चलेगी, इसलिए शपथ ग्रहण समारोह उसी के अनुसार होगा। मणिपुर में बीजेपी को पूर्ण बहुमत (32 सीटें) मिली है। हम एनपीपी के साथ कोई गठबंधन नहीं करने जा रहे हैं। एनपीएफ शायद और कुछ निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी हमें समर्थन देने की इच्छा व्यक्त की। केंद्रीय नेताओं से सलाह मशविरा कर लिया जाएगा फैसला।


 

Mar 11, 2022  |  03:37 PM (IST)
नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह केंद्रीय पर्यवेक्षक तय करेंगे- प्रमोद सावंत

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि आज कार्यकाल की आखिरी कैबिनेट बैठक थी। हमने सभी को धन्यवाद दिया। हमने 14 मार्च से विधानसभा भंग करने का संकल्प भी लिया क्योंकि कार्यकाल समाप्त हो रहा है। नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह केंद्रीय पर्यवेक्षक द्वारा तय किया जाएगा।

Mar 11, 2022  |  02:43 PM (IST)
लोगों ने एक महान निर्णय लिया, जनता कभी गलत नहीं होती: सिद्धू

कांग्रेस पंजाब प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि आप जो बोते हैं वही काटते हैं...यह चुनाव एक बदलाव के लिए था...लोगों ने एक महान निर्णय लिया...जनता कभी गलत नहीं होती...मैं इस बारे में गहराई से नहीं सोच रहा हूं कि लोगों ने चन्नी के चेहरे को मुख्यमंत्री के उम्मीदवार के रूप में स्वीकार किया है या नहीं। सिद्धू के लिए खोदे गड्ढों में गए लोग 10 फीट गहरे दब गए। जो बीत गया उसे जाने दो...लोगों ने बदलाव के लिए आप को वोट दिया है, मैं उन्हें बधाई देता हूं...नए बीज बोने हैं...'चिंता' नहीं 'चिंतन' करना चाहिए।

Mar 11, 2022  |  02:07 PM (IST)
उत्तराखंड: सीएम धामी ने दिया इस्तीफा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और राज्य मंत्रिमंडल ने राज्यपाल गुरमीत सिंह को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। धामी ने कहा कि चूंकि हमें एक नया जनादेश मिला है और यह कार्यकाल पूरा हो गया है, इसलिए हमने राज्यपाल को इस्तीफा दे दिया। उन्होंने मुझे नई सरकार के शपथ ग्रहण तक जारी रखने के लिए कहा है। हमें लोगों का प्यार मिला है और अभूतपूर्व परिणाम देखने को मिले हैं। राजभवन में सीएम धामी के साथ 4 कैबिनेट मंत्री भी मौजूद रहे। सतपाल महाराज, अरविंद पांडे, गणेश जोशी और स्वामी यतीश्वरानंद इस दौरान उनके साथ मौजूद रहे।

Mar 11, 2022  |  01:43 PM (IST)
Uttar Pradesh: 15 मार्च को शपथ ले सकते हैं योगी आदित्यनाथ

सूत्रों से जानकारी मिली है कि होली से पहले 15 मार्च को योगी आदित्यनाथ का शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है। पीएम मोदी समेत एनडीए शासित राज्यों के मुख्‍यमंत्री भी शपथ ग्रहण में शामिल होंगे।

Mar 11, 2022  |  01:41 PM (IST)
उत्तराखंड: धर्मेंद्र प्रधान और पीयूष गोयल पर्यवेक्षक नियुक्त

बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और पीयूष गोयल को उत्तराखंड में पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। जल्द ही दोनों उत्तराखंड जाकर विधायकों के साथ बैठक करेंगे। इस बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देहरादून में राजभवन पहुंचे हैं। उत्तराखंड चुनाव में बीजेपी ने जीत हासिल की लेकिन सीएम धामी अपनी सीट खटीमा से हार गए।

Mar 11, 2022  |  01:03 PM (IST)
Punjab: चरणजीत सिंह चन्नी ने दिया इस्तीफा

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि मैंने अपना इस्तीफा राज्यपाल को दे दिया है। उन्होंने मुझे और कैबिनेट को नई सरकार के शपथ लेने तक जारी रखने के लिए कहा है। मैं लोगों के जनादेश को स्वीकार करता हूं।

Mar 11, 2022  |  12:28 PM (IST)
कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में हार का मंथन होगा

पांचों राज्यों में कांग्रेस को मिली हार के बाद अब सोनिया गांधी जल्द ही कांग्रेस कार्यसमिति बैठक बुलाएंगी, जिसमें हार को लेकर मंथन और समीक्षा की जाएगी। सांसद शशि थरूर ने पांचों राज्यों में मिली हार पर पार्टी के सांगठनिक नेतृत्व में सुधार करने की मांग की है।

Mar 11, 2022  |  10:50 AM (IST)
मायावती-ओवैसी को पद्म विभूषण, भारत रत्न दिया जाना चाहिए: संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि बीजेपी ने शानदार जीत हासिल की। यूपी उनका राज्य था, फिर भी अखिलेश यादव की सीटें 3 गुना बढ़ गई हैं, 42 से 125 से ज्यादा हो गई हैं। मायावती और ओवैसी ने बीजेपी की जीत में योगदान दिया है, इसलिए उन्हें पद्म विभूषण, भारत रत्न दिया जाना चाहिए। बीजेपी 4 राज्यों में जीती है, हमें परेशान होने की कोई बात नहीं है, हम आपकी खुशी का हिस्सा हैं। उत्तराखंड के सीएम क्यों हारे? गोवा में दो उपमुख्यमंत्री हारे सबसे अधिक चिंता का विषय पंजाब है; भाजपा जैसी राष्ट्रवादी पार्टी को पंजाब में पूरी तरह खारिज कर दिया गया है। पीएम, गृह मंत्री, रक्षा मंत्री सभी ने पंजाब में जबरदस्त प्रचार किया, फिर आप पंजाब में क्यों हारे? यूपी, उत्तराखंड, गोवा पहले से आपका था, जो ठीक है। लेकिन, आप यूपी में कांग्रेस और शिवसेना की तुलना में पंजाब में अधिक हारे हैं।

Chandrayaan 3