लाइव टीवी

पंजाब में प्रचंड बहुमत मिलने से AAP उत्‍साहित, कुमार विश्‍वास को लड्डू खिलाने पहुंचे विधायक

Updated Mar 10, 2022 | 13:24 IST

पंजाब में आम आदमी पार्टी की प्रचंड जीत से उत्‍साहित पार्टी के विधायक दिल्‍ली से सटे गाजियाबाद में कव‍ि कुमार विश्‍वास के घर पहुंच गए। वे उन्‍हें लड्डू खिलाने पहुंचे थे, जिन्‍होंने चुनाव से ठीक पहले आप संयोजक व दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर अलगाववाद को लेकर गंभीर आरोप लगाए थे।

Loading ...
मुख्य बातें
  • अब तक की मतगणना में आप पंजाब में प्रचंड बहुमत के साथ जीत हासिल करती नजर आ रही है
  • पंजाब में आम आदमी पार्टी की जीत से पार्टी कार्ययकर्ताओं में जबरदस्‍त उत्‍साह देखा जा रहा है
  • रिजल्‍ट से उत्‍साहित कई विधायक गाजियाबाद में कुमार विश्‍वास को लड्डू खिलाने उनके घर पहुंचे

गाजियाबाद : पंजाब सहित पांच राज्‍यों में हुए विधानसभा चुनाव में जहां बीजेपी को चार राज्‍यों में स्पष्‍ट बढ़त अब तक के मतगणना रूझानों में नजर आ रही है, वहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) के पक्ष में जनादेश नजर आ रहे है, जिससे पार्टी के कार्यकर्ताओं में जबरदस्‍त उत्‍साह देखा जा रहा है। इसी उत्‍साह में AAP के कई विधायक एनसीआर में गाजियाबाद स्थित कुमार विश्‍वास के घर उन्‍हें लड्डू खिलाने पहुंच गए, जिन्‍होंने चुनाव से ठीक पहले आप संयोजक और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर खालिस्‍तानियों से साठगांठ का आरोप  लगाया था।

पंजाब के CM पद से कल इस्तीफा दे सकते हैं चन्नी, प्रियंका गांधी ने कहा- हमारी लड़ाई अभी शुरू हुई है

कुमार विश्‍वास का यह आरोप पंजाब में मतदान की तारीख से ठीक पहले आया था, जिसमें उन्‍होंने पंजाब में 2017 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान अपनी और केजरीवाल की बातचीत का हवाला देते हुए कहा कि उन्‍होंने उस दौरान दिल्‍ली के सीएम को खालिस्‍तानी अलगाववादियों की बढ़ती ताकत को लेकर आगाह किया था।  उन्‍होंने आप संयोजक पर खालिस्तानी अलगाववादियों के साथ सहयोग करने और उनके बीच साठगांठ का आरोप भी लगाया था। उनके इस बयान पर सियासत खूब गरमाई और बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस ने भी इसे लेकर आप को आड़े हाथों लिया था।

अरविंद केजरीवाल बोले, हां- मै हूं स्वीट आतंकवादी और मतलब भी समझाया

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी ने आप संयोजक के खिलाफ इन आरोपों को गंभीर करार देते हुए केंद्र सरकार से इसकी जांच कराने का अनुरोध भी किया था। आप ने हालांकि कुमार विश्‍वास के आरोपों को खारिज करते हुए इसे 'पूर्व नियोजित दुर्भावनापूर्ण प्रचार' करार दिया था और कहा था कि पंजाब के लोग इसमें नहीं फसेंगे। आप ने कुमार विश्वास को आड़े हाथों लेते हुए उल्‍टा सवाल किया था कि आखिर उन्‍होंने इन आरोपों को पहले सार्वजनिक क्‍यों नहीं किया था। वहीं, केजरीवाल ने पलटवार करते हुए खुद को दुनिया का सबसे 'स्वीट' और एक ऐसा 'आतंकी' बताय, जो लोगों के लिए अस्पताल, सड़क, स्कूल बनवाता है और जनसेवा का काम करता है।