लाइव टीवी

यूपी में अंतिम चरण के चुनाव से पहले बीजेपी की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस, जानिये क्‍या बोले गृह मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा

Updated Mar 05, 2022 | 18:37 IST

यूपी में विधानसभा चुनाव के सातवें व अंतिम चरण के मतदान से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी चीफ जेपी नड्डा ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की, जिसमें उन्‍होंने चार राज्‍यों में बीजेपी की सत्‍ता में वापसी और पंजाब में बेहतर परिणामों की उम्‍मीद जताई।

Loading ...

यूपी में विधानसभा चुनाव के लिए अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को होना है, जिसके बाद 10 मार्च को वोटो की गिनती होगी। इससे पहले बीजेपी के दो द‍िग्‍गजों केंद्रीय मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की, जिसमें उन्‍होंने बीजेपी शासित सभी चार राज्‍यों- उत्‍तर प्रदेश, उत्‍तराखंड, गोवा और मणिपुर में बीजेपी की सत्‍ता में वापसी का भरोसा जताया तो पंजाब में भी बेहतर नतीजों की उम्‍मीद जताई।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी मजबूती के साथ फिर से सरकार बनाने जा रही है। उन्‍होंने कहा, यूपी में कानून-व्यवस्था में बहुत बड़ा बदलाव योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में आया है। प्रदेश में सभी प्रकार के आपराधिक घटनाओं में 30 फीसदी से लेकर 70 फीसदी तक की कमी आई है। सभी माफिया जेल में बंद हैं। महिलाएं और बच्चियां अब खुद को सुरक्षित महसूस करतीं हैं।

अंंतिम चरण के प्रचार में पीएम नरेंद्र मोदी गरजे, घोर परिवारवादियों ने बंटाधार किया

'हम 4 राज्‍यों में फिर से बनाएंगे सरकार'

उन्‍होंने कहा, हम चारों राज्य में फिर से सरकार बनाने जा रहे हैं। पंजाब में हम अपनी स्थिति को बहुत बेहतर करेंगे। हमने पहली बार पंजाब में गठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में चुनाव लड़ा है। उन्‍होंने कहा, 'मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि भाजपा चारों राज्यों में सत्ता में वापसी करेगी और पंजाब में अच्छी बढ़त मिलेगी।' सरकार के काम गिनाते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि योजनाएं सिर्फ कागजों पर व्‍यक्ति तक नहीं पहुंची, बल्कि इसका लाभ सही मायने में गरीबों को मिला। यह सुनिश्चित किया गया कि योजनाओं का लाभ उन लोगों मिले, जो इसके हकदार हैं।

यूपी में आखिरी चरण के मतदान से ठीक पहले सपा से जुड़े BJP सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी

वहीं, प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, हमें चुनाव प्रचार से लगता है कि चार राज्यों (गोवा, उत्तराखंड, मणिपुर, उत्तर प्रदेश) में जहां हम सरकार में थे, वहां की जनता ने हमें फिर से चुनने का निर्णय लिया है। चुनाव में हमारा मुद्दा सशक्‍त‍िकरण रहा। उत्तर प्रदेश में चुनावी नतीजों को लेकर लगाई जा रही अटकलों पर उन्‍होंने कहा कि यहां कोई कड़ा मुकाबला नहीं, ये बीजेपी के पक्ष में एकतरफा चुनाव है। जो लोग यूपी में बीजेपी के जनादेश के कमजोर पड़ने का अनुमान लगा रहे हैं, वे निराश होंगे। बीजेपी जबरदस्त बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।