लाइव टीवी

UP Elections 2022 : वाराणसी में राहुल-प्रियंका, अंतिम चरण में बाबा विश्वनाथ के दर पर कांग्रेस   

Updated Mar 04, 2022 | 13:49 IST

UP Assembly Elections 2022 : पूर्वांचल की इन 54 सीटों पर अपनी जीत पक्की करने के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। पक्ष और विपक्ष के सभी नेताओं ने अपना डेरा वाराणसी में डाल दिया है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • अंतिम चरण में नौ जिलों की 54 सीटों पर होगा मतदान, 7 मार्च को पड़ेंगे वोट
  • सभी राजनीतिक दलों ने अंतिम चरण में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है
  • अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे सभी दल, 10 मार्च को आएंगे चुनाव नतीजे

UP Assembly Elections 2022 : उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार का अंतिम दौर चल रहा है। अब तक छह चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। आगामी सात मार्च को अंतिम चरण में नौ जिलों की 54 सीटों पर मतदान होगा। इस चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी भी है। वाराणसी में विधानसभा की आठ सीटें हैं। पूर्वांचल की इन सीटों पर अपनी जीत पक्की करने के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। पक्ष और विपक्ष के सभी नेताओं ने अपना डेरा वाराणसी में डाल दिया है। वाराणसी में रोड शो, रैलियां हो रही हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाराणसी पहुंचे। 

गोदौलिया चौराहे पर रोके गए राहुल
राहुल-प्रियंका के गोदौलिया चौराहे पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया और कांग्रेस के समर्थन में नारे लगाए। प्रशासन ने राहुल के काफिले को गोदौलिया पर ही रोक लिया जिसके बाद राहुल एवं प्रियंका पैदल ही काशी विश्वनाथ मंदिर आए और पूजा-अर्चना की। यहां से फिर दोनों नेता चुनावी रैली के लिए रवाना हो गए। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखने को मिला। वाराणसी की पहचान भाजपा के गढ़ के रूप में है। कांग्रेस भगवा पार्टी के इस गढ़ में सेंधमारी करने की कोशिश में है लेकिन वह इसमें कितना सफल हो पाती है, यह 10 मार्च को पता चल पाएगा। 

'योगी' जी के जाने का दिन और समय दोनों मुकर्रर है यह गाना भी बजेगा, ओमप्रकाश राजभर बोले

पीएम मोदी का भी कार्यक्रम
वाराणसी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी कार्यक्रम है। दिन के दो बजे पीएम का यहां रोड शो शुरू होगा। पीएम सबसे पहले काशी विश्वनाथ मंदिर आएंगे और बाबा विश्वनाथ का पूजन-अर्चन करेंगे। इसके बाद उनका रोड शो शुरू होगा। यह रोड शो अस्सी घाट होते हुए लंका तक जाएगा। लंका में पीएम मोदी मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इस चुनाव को लेकर वाराणसी की जनता में काफी उत्साह एवं जोश है। एक तरह से यहां चुनाव पीएम मोदी के चेहरे पर लड़ा जा रहा है। पांच मार्च को पीएम खजूरी गांव में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। 

सरकार बनाने से विपक्ष कोसों दूर, दो तिहाई बहुमत से एक बार फिर 'योगी' सरकार

ममता ने किया सपा का प्रचार
वाराणसी में समाजवादी पार्टी भी अपने लिए संभावनाएं तलाश रही है। गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सपा-रालोद के लिए चुनाव प्रचार किया। ममता बृहस्पतिवार को एक चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए बुधवार शाम को वाराणसी पहुंचीं थी। वह 'गंगा आरती' में शामिल होने के लिए दशाश्वमेध घाट की ओर बढ़ रही थीं, तभी चेतगंज चौराहे पर हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने उनके काफिले के सामने काले झंडे दिखाकर नारेबाजी शुरू कर दी।