लाइव टीवी

एकता कपूर के साथ इन बड़ी अभिनेत्रियों ने कराए अपने गर्भ के एग्स फ्रीज, जानें क्या है वजह

Updated Apr 10, 2022 | 13:25 IST

Celebrity Egg Freezing: बॉलीवुड अभिनेत्रियों का एग्स फ्रीज करवाना आम हो गया है। टीवी एक्ट्रेस से लेकर बड़े पर्दे तक ऐसी कई अभिनेत्रियां है, जिन्होंने अपने एग्स फ्रीज करवा रखे हैं। एग्स फ्रीज करवाने का सिर्फ एक ही मतलब होता है कि बढ़ती उम्र में भी मां बना जा सके।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Celebrities Egg Freezing
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने एग्स फ्रीज करवाया है
  • एग्ग फ्रीजिंग से बढ़ती उम्र में मां बनने में नहींं होती मुश्किल
  • महिलाओं को एक उम्र के बाद मां बनने में होती है तमाम दिक्कतें

Celebrities Freezing Egg: बॉलीवुड में सेलिब्रिटीज का अपने एग्स फ्रीज करवाने का एक फैशन बन चुका है। बॉलीवुड एक्ट्रेसेस जल्दी शादी नहीं करती। वो अपने करियर में सफल होने के बाद ही शादी करनी की प्लानिंग करती हैं। ऐसे में एग्ग फ्रीजिंग एक बेहतर ऑप्शन है। अभिनेत्रियों अपना एग्ग फ्रिज करवा लेती हैं। बॉलीवुड जगत में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने अब तक अपने एग्स फ्रीज करवाया है। एग्स फ्रीज करवाने का सिर्फ एक ही मतलब होता है बढ़ती उम्र में उन्हें मां बनने में कोई दिक्कत ना हो, क्योंकि महिलाओं को एक उम्र के बाद प्रेग्नेंट होने में वक्त लगता है। इसी के चलते तनीशा मुखर्जी समेत कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जो अपने एग्स फ्रीज करवा चुकी है ताकि देर से शादी के बाद वह अपने बच्चे को जन्म दे सकें।

Also Read: EXCLUSIVE: सोनू निगम ने बताया- 'बॉलीवुड में था अंडरवर्ल्ड का हाथ', योगी आदित्यनाथ को मानते हैं पसंदीदा मुख्यमंत्री

तनीशा मुखर्जी 

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री काजोल की बहन और तनुजा की बेटी तनीषा मुखर्जी भी इस लिस्ट में शामिल हैं। वह 39 वर्ष की उम्र में अपने एग्स फ्रीज करवा चुकी हैं। इस बात का खुलासा उन्होंने तब किया था, जब एग्स फ्रीज कराने के बाद तनीषा को बढ़ते बॉडी वेट की दिक्कत हुई थी।

एकता कपूर

Also Read: मलाइका अरोड़ा ने बयां किया अपना दर्द, एक्सीडेंट की आपबीती बताते हुए लिखा लंबा पोस्ट

जब एकता 36 साल की थीं उन्होंने तभी अपने एग्स फ्रीज करवाए थे। वे हमेशा से जानती थीं कि उन्हें कभी न कभी मां बनना है, लेकिन किसी तरह की परेशानी न हो इसलिए उन्होंने अपने एग्स फ्रीज करवा कर रखे थे जिससे वे मां भी बनीं। काजोल की बहन और एक्ट्रेस तनीशा मुखर्जी ने 39 वर्ष की उम्र में अपने एग्स फ्रीज करवाए थे। इसके बाद अपने वजन को लेकर उन्हें दिक्कतें भी हुई थीं जिसका जिक्र तनीशा ने आगे चलकर किया था।

राखी सावंत

बिग बॉस 14 के बाद राखी ने इस बात का खुलासा किया था कि वे भविष्य में मां बनने के लिए अपने एग्स फ्रीज करवा चुकी हैं। फिल्म विकी डोनर का जिक्र करते हुए राखी ने ये भी कहा था कि वे किसी विकी डोनर के भरोसे नहीं बैठना चाहतीं इसलिए एग फ्रीज करवाए हैं।

सुकीर्ति कांडपाल

'दिल मिल गए' सीरियल से मशहूर हुई सुकीर्ति भी एग्स फ्रीज करवा चुकी हैं। लेकिन, वे कब मां बनना चाहेंगी इस बारे में अबतक उन्होंने कुछ सोचा नहीं है। मूलरूप से नैनीताल निवासी सुकीर्ति छोटे पर्दे का एक जाना पहचाना नाम है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।