लाइव टीवी

Bollywood Short Height Perfectionist Actors: छोटे कद के बड़े अभिनेता, जो कहलाते हैं मिस्टर परफेक्शनिस्ट

Updated Mar 09, 2022 | 15:30 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Bollywood Short Height Perfectionist Actors: बॉलीवुड एक्टर की बात करें तो एक्टिंग के साथ साथ डोले शोले, गुड लुक्स और अच्छी हाईट सबसे जरूरी मानी जाती है। लेकिन ऐसे कई स्टार है जिन्होंने धारणा को गलत साबित कर दिया और कम या औसत हाईट होने के बावजूद इंडस्ट्री में पहचान हासिल की। इस लिस्ट में ऐसे एक्टर्स के नाम शामिल हैं जो बॉलीवुड में राज करते हैं और उनके काम की तारीफ ना सिर्फ भारत बल्कि देश-विदेशों में भी की जाती है।

Loading ...
इन छोटे टाइट वाले एक्टर्स ने कमाया बड़ा नाम
मुख्य बातें
  • छोटे कद के बावजूद बॉलीवुड में हिद हैं ये एक्टर्स
  • इन एक्टर्स की कामयाबी के आड़े नहीं आई छोटी हाइट
  • इन छोटे टाइट वाले एक्टर्स ने कमाया बड़ा नाम

Bollywood Short Height Perfectionist Actors: एक्टर बनना कई लोगों की ख्वाहिश होती है लेकिन बॉलीवुड में एक्टर बनने के लिए गुड लुकिंग के साथ-साथ अच्छी हाइट का होना भी बेहद जरूरी माना जाता है। बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन, जॉन अब्राहम, ऋतिक रोशन जैसे एक्टर्स हैं जो अपनी अच्छी खासी हाइट और पर्सनैलिटी के लिए जाने जाते हैं। लेकिन बॉलीवुड में कुछ ऐसे स्टार भी हैं जिन्होंने इस बात को गलत साबित कर दिया कि फिल्मों में काम करने के लिए सिर्फ ऊंचा कद ही काम आता है। इन एक्टर्स ने शॉर्ट हाइट होने के बावजूद अपने काम से लोगों के दिलों में जगह बनाई और अपने छोटे कद के बावजूद बड़े स्टार बन चुके हैं और मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहलाते हैं। आइए जानते हैं उन बॉलीवुड एक्टर्स के बारे में जिनकी हाइट औसत है।

आमिर खान
बॉलीवुड इंडस्ट्री में आमिर खान को मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाना जाता है। आमिर खान की हाइट काफी कम है। वो सिर्फ 5 फीट 6 इंच के हैं। हालांकि बड़े पर्दे पर आमिर को कई फिल्मों में जबरदस्त एक्शन सीन करते हुए नजर आते हैं।

शाहरुख खान
बॉलीवुड के रोमांटिक हीरो के नाम से मशहूर शाहरुख खान की हाइट की बात करें तो उनकी लंबाई 5 फीट 8 इंच है। एवरेज हाइट होने के बावजूद उन्होंने सफलता की जो ऊंचाइयां छुई है, उसकी कोई बराबरी नहीं कर सकता। शाहरुख ने कई फिल्मों में काम किया और आज वह रोमांस किंग के नाम से फैंस के बीच पहचाने जाते हैं। शाहरुख की दुनियाभर में करोड़ों फैन फॉलोइंग है।

सलमान खान
बॉलीवुड के दंबग हीरो सलमान खान ने फिल्मों में पुलिस वाले से लेकर कई तरह के रोल किए। लेकिन हाइट की बात करें तो सलमान की गिनती भी औसत हाइट वाले एक्टर के रूप में होती है। उनकी हाइट 5 फीट 7 इंच है। 

सैफ अली खान
बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान की लंबाई भी काफी ज्यादा नहीं है। इसके बावजूद सैफ को देखकर राजशाही वाला रॉयल लुक फील आता है। क्योंकि वो पटौदी खानदान से जो हैं। बात करें सैफ की लंबाई की तो वह 5 फुट 7 इंच के आसपास है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी
नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत आमिर खान की फिल्म सरफरोश से की थी और आज वह बॉलीवुड के हिट मशीन के नाम से जाने जाते हैं। नवाजुद्दीन ने कई फिल्में की हैं और हर तरह के किरदार निभाए हैं। नवाजुद्दीन की एक्टिंग से तो सभी वाकिफ हैं लेकिन बात करें उनकी लंबाई की तो वो महज 5 फीट 6 इंच के हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।