लाइव टीवी

Border Film Facts: बॉर्डर फिल्म में दिखाया है ये झूठ, रियल लाइफ में जिंदा है मेजर धर्मवीर और कैप्टन भैरव सिंह

Updated Jun 14, 2021 | 13:15 IST

Border Movie 24 years: फिल्म बॉर्डर को 24 साल पूरे हो गए हैं। फिल्म में दिखाया है कि अक्षय खन्ना और सुनील शेट्टी के किरदार की मौत हो जाती है। जानिए रियल लाइफ में कहां हैं मेजर धर्मवीर और कैप्टन भैरव सिंह...

Loading ...
Border Film
मुख्य बातें
  • फिल्म बॉर्डर को 24 साल पूरे हो गए हैं।
  • फिल्म में अक्षय खन्ना ने मेजर धर्मवीर का किरदार निभाया। सुनील शेट्टी ने कैप्टन भैरव सिंह का किरदार निभाया।
  • रियल लाइफ में ये दोनों ही सेना के जवान जिंदा हैं।

मुंबई. जे.पी दत्ता की फिल्म बॉर्डर को 24 साल पूरे हो गए हैं। साल 1997 में रिलीज हुई फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। ये फिल्म भारत-पाक के बीच लोंगेवाला में हुए युद्ध पर आधारित थी। फिल्म में सनी देओल, जैकी श्रॉफ और सुनील शेट्टी ने शानदार एक्टिंग की थी। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि सुनील शेट्टी और अक्षय खन्ना ने जिन सैनिकों का किरदार निभाया वह रियल लाइफ में जिंदा हैं।  

फिल्म में अक्षय खन्ना ने फिल्म में मेजर धर्मवीर का किरदार निभाया था। फिल्म में दिखाया कि उनकी मौत हो जाती है। हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में कर्नल धर्मवीर ने कहा, 'मैं अक्षय से दिल्ली में एक बार मिला था। वह मेरे पास आए और बेहद अच्छे से बात की थी।'

धर्मवीर ने बताया कि वह फिलहाल अपने बच्चे और बीवी के साथ गुड़गांव में रहते हैं। सेना के जवान ने आगे कहा, 'अक्षय खन्ना फिल्म में मेरी तरह ही थे। मुझे याद है साल 1992 में जेपी दत्त फिल्म के बारे में बात करने के लिए मेरे पास आए थे। उन्हें  मेरी कहानी दिखानी थी। मैंने अपनी मंजूरी दे दी थी।'

जोधपुर में रहते हैं कैप्टन भैरव सिंह 
बॉर्डर फिल्म में सुनील शेट्टी ने कैप्टन भैरव सिंह का किरदार निभाया था। फिल्म में दिखाया है भैरव सिंह की मौत हो जाती है। वहीं, रियल लाइफ में भैरव सिंह फिलहाल राजस्थान के सोलंकियातला गांव में गुमनामी जिंदगी जी रहे हैं।

1971 के युद्ध मे उनके पराक्रम पर भैरव सिंह को राजस्थान के तत्कालीन मुख्यमंत्री बरकतुल्लाह खान ने सेना मेडल से नवाजा था। साल 1963 में बीएसएफ में भर्ती भैरव सिंह साल 1987 में रिटायर हो गए थे।

इन एक्टर ने रिजेक्ट की थी फिल्में
दैनिक भास्कर से बातचीत में एक्टर जेपी दत्ता ने बताया था कि फिल्म में अक्षय खन्ना  वाले रोल के लिए सबसे पहले सलमान खान को अप्रोच किया गया था, लेकिन उन्होंने काम करने से मना कर दिया। 

सलमान खान के मना करने पर ये रोल अक्षय कुमार को ऑफर किया गया था। उन्होंने भी काम करने से मना कर दिया। वहीं, अजय देवगन ने फिल्म को मल्टी स्टार होने के कारण मना कर दिया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।