लाइव टीवी

26/11 मुंबई हमला: ताज होटल में डिनर डेट पर गया था ये एक्टर,10 घंटे तक किचन में छिपकर बचाई जान

Updated Nov 26, 2019 | 09:28 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

26/11 Survivors Stories: मुंबई हमला भारत का कभी न भूलने वाला दर्द। मुंबई के ताज होटल में कई जानें तीन दिन तक फंसी रही। इनमें से एक नाम एक्टर बिजय आनंद का था।बिजय काजोल और अजय देवगन की फिल्म में काम कर चुके हैं।

Loading ...
Bijay Anand
मुख्य बातें
  • 26/11 मुंबई हमले की आज 11वीं बरसी है।
  • मुंबई हमले में काजोल के एक्टर बिजय आनंद भी बाल-बाल बचे थे। 
  • बिजय आनंद 26 नवंबर 2008 के दिन अपनी वाइफ और एक्ट्रेस सोनाली खरे के साथ ताज होटल डेट पर गए थे।

मुंबई. भारत की धरती पर सबसे बड़े जख्म 26/11 मुंबई हमले की आज 11वीं बरसी है। साल 2008 में पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर ए तौयबा के 10 आतंकवादियों ने 166 लोगों की जिंदगी लील ली। मुंबई में मची इस तबाही का मंजर आज भी लोगों के जहन में ताजा है। इस हमले में काजोल के एक्टर बिजय आनंद भी बाल-बाल बचे थे। 

बिजय आनंद ने फिल्म 'प्यार तो होना ही था' में  काजोल के साथ काम किया है। बिजय आनंद 26 नवंबर 2008 के दिम अपनी वाइफ और एक्ट्रेस सोनाली खरे के साथ ताज होटल डेट पर गए थे। कुछ देर बाद आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी थी।

एक इंटरव्यू में सोनाली खरे ने बताया था कि- हमारे जाने के 10 मिनट में ही फायरिंग शुरू हो गई थी। पहले हमें अंदाजा नहीं हुआ, हमें लगा कि कोई गैंगवॉर चल रहा है। आतंकवादी अंधाधुन गोलियां बरसा रहे थे। ऐसे में वह जान बचाने के लिए अपने पति के साथ होटल के किचन में छिप गई थीं। 

10 घंटे तक किचन में छिपे रहे
सोनाली के मुताबिक किचन में उन दोनों के अलावा 40 लोग भी छिपे हुए थे। 10 घंटे तक सभी उसी जगह मौत की आहट सुनते रहे थे। हालांकि, कुछ वक्त के बाद ब्लैक कैट कमांडो वहां पर पहुंच गए और सभी की जान बच गई। 

बिजय ने इंटरव्यू में बताया- कमांडो ने कॉरिडोर के जरिए हम सभी 35 फंसे लोगों को वहां से बाहर निकाला। सोनाली के मुताबिक आज भी 26/11 की डरावनी यादें उन्हें बैचेन कर देती हैं। आज भी गोलियां की अवाजें उनके कानों में गूंजती है। 

योगा टीचर हैं बिजय आनंद
बिजय आनंद प्यार तो होना ही था में काजोल के मंगेतर के रोल में नजर आए थे। इसके बाद वह लाइमलाइट से दूर हो गए थे। हालांकि, उन्होंने 17 साल बाद टीवी सीरियल सिया के राम से वापसी की थी। इस सीरियल में वह राजा जनक के किरदार में नजर आए थे। 

बिजय एक्टर के अलावा योगा टीचर भी हैं। वह कुंडलिनी योगा सीखाते हैं। वहीं, सोनाली खरे मराठी फिल्मों, बॉलीवुड और टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी हैं। उन्होंने प्यार के दो नाम: एक राधा एक श्याम जैसी टीवी सीरियल्स में काम किया है।      

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।