लाइव टीवी

बॉलीवुड के वो 5 सितारे, जिन्होंने ओरिजनल फिल्म और रिमेक में भी किया काम

Updated Jan 12, 2021 | 16:31 IST

बॉलीवुड के कई सितारे देश की अलग-अलग भाषाओं की फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हैं। क्या आपको मालूम है कि इन 5 कलाकारों ने ओरिजनल फिल्म और रिमेक में भी काम किया है।

Loading ...
दबंग में सलमान खान के साथ सोनू सूद।

कई लोगों को रिमेक फिल्में पसंद नहीं होतीं। उनका मानना होता है कि ओरिजनल फिल्म के साथ छेड़छाड़ नहीं की जानी चाहिए। हालांकि, फिर भी एक बड़ी तादाद उन दर्शकों की भी हो जो रिमेक को खूब एंजॉय करते हैं। कई ओरिजनल बॉलीवुड फिल्मों का हिंदी और साउथ की सिनेमा इंडस्ट्री में रिमेक बन चुका है। वहीं, हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ने भी साउथ की अनेक फिल्मों का  रिमेका बना है। लेकिन क्या आपको मालूम है कि कई एक्टर ऐसे हैं, जिन्होंने ओरिजनल फिल्म और रिमेक दोनों में काम किया है। अगर नहीं, तो आइए हम आपको उन 5 कलाकारों के बारे में बताता हैं, जो ऐसा कर चुके हैं।

आर माधवन

आर माधवन के देश की अलग-अलग फिल्म इंडस्ट्री से बहुत प्यार मिला है, चाहे वो हिंदी हो या साउथ की। उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' से की थी। यह फिल्म तमिल ब्लॉकबस्टर 'मिन्नले' का रीमेक थी, जिसमें माधवन ही लीड रोल में थे। 

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के 'शहंशाह' अमिताभ बच्चन ने मशहूर फिल्म 'शोले' में अपनी दमदार एक्टिंग का जलवा बिखेरा था। जब राम गोपाल वर्मा ने 'शोले' का रिमेक 'आग' बनाई तो अमिताभ उसमें भी नजर आए। रिमेक में उन्होंने 'गब्बर' का किरदार निभाया था। 

भुमिका चावला

भुमिका चावला ने अभिषेक बच्चन के साथ 'रन' फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था। उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म भले ही विफल रही हो, लेकिन साउध में जब 'रन' का रिमेक बना तो काफी हिट हुआ था। दोनों फिल्म में भुमिका चावला लीड एक्ट्रेस थीं।

असिन

असिन ने बॉलीवुड की कम ही फिल्मों में काम किया है। लेकिन एक्ट्रेस की हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में धमाकेदार एंट्री हुई थी। उन्होंने 'गजनी' फिल्म से आमिर खान के अपोजिट डेब्यू किया था।   'गजनी' तमिल फिल्म का रिमेक थी। असिन ने दोनों ही फिल्मों में मुख्य अभिनेत्री का रोल प्ले किया। 

सोनू सूद​

एक्टर सोनू सूद ने 'दबंग' में एक विलेन का रोल निभाया था, जिसके बाद उनकी लोकप्रियता में जबरदस्त इजाफा हुआ। इसके बाद सोनू ने अपना यही जलवा 'दबंग' के तमिल रीमेक 'ओस्थे' में दोहराया।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।