लाइव टीवी

अक्षय कुमार-आयुष्मान खुराना सहित इन्हें मिला पुरस्कार, देखें 66th National Film Awards की पूरी लिस्ट

Updated Dec 23, 2019 | 15:15 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

66th National Film Awards Attended by Bollywood Celebs: बॉलीवुड सेलेब्स बड़ी संख्या में नेशनल फिल्म अवॉर्ड सेरेमनी में मौजूद रहे। आइए जानते हैं किसे कौनसा नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिला... 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
नेशनल फिल्म अवॉर्ड सेरेमनी।
मुख्य बातें
  • दिल्ली में सोमवार को नेशनल फिल्म अवॉर्ड सेरेमनी हुई।
  • अमिताभ बच्चन सेरेमनी में अवॉर्ड लेने के लिए उपस्थित नहीं हो सके।
  • बिग बी के अलावा बॉलीवुड सेलेब्स बड़ी संख्या में यहां मौजूद रहे।

नई दिल्ली में सोमवार को नेशनल फिल्म अवॉर्ड सेरेमनी हुई। राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने शास्त्री भवन में पुरस्कार वितरण किया। इस दौरान अमिताभ बच्चन सेरेमनी में अवॉर्ड लेने के लिए उपस्थित नहीं हो सके। तबीयत खराब होने की वजह से बिग बी इसका नहीं बने। हालांकि बाकी बॉलीवुड सेलेब्स बड़ी संख्या में यहां मौजूद रहे। आइए एक नजर डालते हैं नेशनल फिल्म अवॉर्ड  की पूरी लिस्ट पर... 
नेशनल फिल्म अवॉर्ड में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार फिल्म महांति के लिए कीर्ति सुरेश को मिला। वहीं सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार अंधाधुन के लिए आयुष्मान खुराना और उरी के लिए विक्की कौशल ने अपने नाम किया।


उरी: सर्जिकल स्ट्राइक के डायरेक्टर आदित्य धर ने सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार जीता है। सर्वश्रेष्ठ मनोरंजन फिल्म का पुरस्कार बधाई हो को मिला। साथ ही बेस्ट फिल्म ऑन सोशल इश्यू अवॉर्ड पैडमैन ने अपने नाम किया। 

बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड बधाई हो की एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी को मिला। सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी का पुरस्कार पद्मावत के फेमस सॉन्ग घूमर के लिए कृति महेश मिद्या और ज्योति डी तोमर को गया। बेस्ट एक्शन का पुरस्कार KGF को मिला। तो वहीं बेस्ट साउंड डिजाइनर का पुरस्कार उरी ने अपने नाम किया। बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड अरिजीत सिंह को पद्मावत के गाने बिन्ते दिल के लिए मिला। 

बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइनर का पुरस्कार तेलुगु फिल्म महांति को जाता है। सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशक का पुरस्कार पद्मावत के लिए संजय लीला भंसाली को मिला है।

साथ ही बेस्ट स्पेशल इफेक्ट्स का पुरस्कार तेलुगु फिल्म Awe और कन्नड़ फिल्म KGF को मिला है। अडेप्टेड स्क्रीनप्ले का राष्ट्रीय पुरस्कार अंधाधुन को, बेस्ड साउंड डिजाइनर का पुरस्कार उरी के लिए दीपक चटर्जी को और सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार अंधाधुन ने जीता।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।