लाइव टीवी

आलिया-दीपिका से लेकर मलाइका अरोड़ा तक, कोई लाइफस्टाइल ब्रांड तो कोई चला रहा फूड डिलीवरी सर्विस

Updated Jul 11, 2022 | 16:00 IST

9 Bollywood Stars side business details: बॉलीवुड सितारे अपनी कुल संपत्ति बढ़ाने के लिए काफी कुछ करते हैं। जानें ऐसी 9 बॉलीवुड हस्तियों के बारे में, जिन्होंने सिनेमा से परे अपना नाम बनाया है...

Loading ...
बॉलीवुड सेलेब्स।
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड सितारे अपनी कुल संपत्ति बढ़ाने के लिए काफी कुछ करते हैं।
  • सितारे एक्टिंग के अलावा साइड बिजनेस में भी खूब इनवेस्टमेंट करते हैं।
  • जानें सेलेब्स के सिनेमा से परे साइड बिजनेस।

9 Bollywood Actors Who Successful Entrepreneurs: अभिनेताओं को कई प्रतिभाओं के लिए जाना जाता है। ब्लॉकबस्टर देने से लेकर अपना खुद का बिजनेस शुरू करने तक, इन अभिनेताओं ने अपनी कुल संपत्ति बढ़ाने के लिए सब कुछ किया है। हम आपके लिए लाए हैं 9 ऐसी बॉलीवुड की हस्तियां जिन्होंने सिनेमा से परे अपना नाम बनाया है। 

1. सोनू सूद
इस साल, फिल्म उद्योग के छिपे हुए सुपरमैन, सोनू सूद ने सभी की जरूरत के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए एक और पहल शुरू की है। 'इलाज इंडिया' नाम की यह पहल मूल रूप से Ketto.org द्वारा विकसित एक हेल्पलाइन नंबर है, जो एशिया के सबसे अधिक देखे जाने वाले और भरोसेमंद क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म है, जिसका उद्देश्य बाल रोगियों को चिकित्सा देखभाल और उपचार के साथ सहायता करना है। 

पढ़ें- शाहरुख खान ने पूरी की फैंस की मन्नत, बालकनी में अबराम के साथ आकर दी ईदी

2. ऋचा चड्ढा और अली फज़ल
बॉलीवुड में सबसे प्रसिद्ध और सफल जोड़ों में से एक, अली फज़ल और ऋचा चड्ढा ने पिछले साल अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस पुश बटन्स शुरू किया। निर्माता के रूप में उनकी पहली फिल्म 'गर्ल्स विल बी गर्ल्स' होगी। यह अंतरराष्ट्रीय फिल्म मार्केट में सभी का ध्यान आकर्षित कर रही है। रिचा, अली फज़ल और निर्देशक शुचि तलाती के साथ, उन महिलाओं के लिए अपनी तरह का पहला ऊष्मायन कार्यक्रम स्थापित कर रही हैं, जो फिल्म उद्योग में गैफर और सिनेमेटोग्राफर के रूप में काम करने की उम्मीद करती हैं। 'अंडरकरंट लैब' नाम का यह कार्यक्रम वीमेन इन फिल्म एंड टेलीविजन एसोसिएशन, इंडिया (WIFT) और 'लाइट एन लाइट' के बीच एक संयुक्त साझेदारी है।

3. शेफाली शाह
सोशल मीडिया पर शेफाली शाह को फॉलो करने वाले जानते हैं कि उन्हें खाना बनाना और अपने रिश्तेदारों और सोशल सर्कल को खाना खिलाना बहुत पसंद है।  इसलिए जब उन्होंने 2021 में एक हॉस्पिटैलिटी ट्रेड शुरू करने पर विचार किया, तो उन्होंने इसे अपनी निजी पसंद से एक पैसा खर्च किए बिना मुद्रीकरण के संचयी विकल्प के रूप में देखा। इससे अहमदाबाद में 'जलसा' का जन्म हुआ। यह उपक्रम शेफाली के लिए बेहद सफल साबित हो रहा है और अब उनके लिए एक साइड बिजनेस से ज़्यादा है।

4. सनी लियोनी
इंटरनेट की सबसे अधिक खोजी जाने वाली हस्ती, सनी लियोनी ने भी 2021 में NFT या नॉन-फंगिबल टोकन मार्केटप्लेस के साथ उद्यमिता में हाथ आज़माया। उनका नया साइड बिज़नेस बहुत अच्छा कर रहा है, जो केवल यह साबित करता है कि वह वास्तव में एक बहु-प्रतिभाशाली महिला है! 

5. रकुल प्रीत सिंह
पंजाबी सिनेमा में अपार लोकप्रियता हासिल करने के बाद, रकुल हिंदी फिल्म उद्योग में भी अच्छी तरह से स्थापित हो चुकी हैं। लेकिन आप सभी को कम ही पता होगा कि पिछले साल रकुल को भी बिजनेस में हाथ आजमाया है। उन्होंने अपने भाई, अमन प्रीत सिंह के साथ 'स्टाररिंग यू' नाम से इस ऐप की शुरुआत की, जो संघर्षरत अभिनेताओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका देता है और बाद में उनके अनुसार अभिनय की नौकरी प्राप्त करना शुरू कर देता है।

6. मलाइका अरोड़ा
मलाइका अरोड़ा ने 2021 में 'न्यूड बॉल्स' नाम से अपनी खुद की डिलीवरी-ओनली फूड सर्विस शुरू की। उन्हें यह विचार महामारी के दौरान मिला और बस जल्दी से इस पर काम किया। सौभाग्य से, उस दिन से, इस स्टार्ट-अप ने केवल हर चीज में ऊपर की ओर रुझान देखा है। हम मलाइका और उनकी टीम की आगे की सफल उद्यमशीलता यात्रा की शुभ कामना करते हैं! 

7. अभिषेक बनर्जी
अभिषेक बनर्जी ने OTT शो और फिल्मों में छोटी लेकिन महत्वपूर्ण भूमिकाओं में ध्यान आकर्षित करने से पहले खुद के लिए एक पहचान बनाई है, इससे पहले कि उन्हें मुख्य भूमिकाओं का उचित हिस्सा मिलना शुरू हो गया। हाल ही में उन्होंने संघर्षरत कलाकारों को अभिनय की नौकरी पाने का बेहतर मौका देने के उद्देश्य से प्रोडक्शन हाउस 'फ्रीक्स' के लिए हाथ मिलाया। 

8. दीपिका पादुकोण
बॉलीवुड की क्वीन, दीपिका पादुकोण 2022 में अपना खुद का लाइफस्टाइल ब्रांड लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। बालों और त्वचा देखभाल उत्पादों से शुरू होकर, उनकी कंपनी रसायनों के उपयोग के बजाय प्राकृतिक उपचार पर ध्यान केंद्रित करेगी। यह वास्तव में उस समय के लायक एक विचार है जो एक आकर्षक व्यवसाय में निवेश करना चाहता है। हम उसे शुभकामनाएं देते हैं! 

9. आलिया भट्ट
ऐसा लगता है कि आलिया भट्ट को भी बिजनेस में महारत हासिल है। उन्होंने हाल ही में IIT कानपुर स्थित कंपनी 'phool.co' में अपने निवेश की घोषणा की है। यह सर्कुलर इकोनॉमी पर केंद्रित है जो फूलों के कचरे को चारकोल मुक्त लक्जरी अगरबत्ती उत्पादों और अन्य वेलनेस उत्पादों में परिवर्तित करता है। अब यह निश्चित रूप से देखने लायक इन्वेस्टमेंट है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।