लाइव टीवी

'लाल सिंह चड्ढा' के लिए आमिर खान ने नहीं ली फीस, मेकर्स बोले- नुकसान हुआ तो एक्टर झेलेंगे

Updated Aug 16, 2022 | 09:02 IST

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान और करीना कपूर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म को लेकर खबरें हैं कि इसे मिल रहे खराब रिस्पॉन्स के कारण कुछ डिस्ट्रिब्यूटर्स ने हर्जाने की मांग की है। मेकर्स ने इसपर चुप्पी तोड़ी है।

Loading ...
Laal Singh Chaddha
मुख्य बातें
  • आमिर खान और करीना कपूर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा 11 अगस्त को हुई थी रिलीज।
  • फिल्म के लिए डिस्ट्रिब्यूटर्स कर रहे हर्जाने की मांग?
  • फिल्म मेकर्स ने इन खबरों की सच्चाई बताई है।

बॉलीवुड फिल्मों का क्रेज दर्शकों में हमेशा से रहा है लेकिन साल 2022 इन फिल्मों के लिए अच्छा साबित नहीं हुआ। इस साल कई नामी एक्टर्स की बड़ी फिल्में रिलीज हुईं लेकिन बॉक्स ऑफिस पर उनका जादू नहीं चला और वो फ्लॉप साबित हुईं। अब हाल ही में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा रिलीज हुई है, जिसे दर्शकों का मिला जुला रिस्पॉन्स देखने को मिल रहा है। हालांकि फिल्म को लेकर दर्शकों में वो क्रेज देखने को नहीं मिल रहा है, जिसकी उम्मीद की जा रही थी। 

Also Read: Laal Singh Chaddha Review: रिलीज हुई आमिर- करीना की 'लाल सिंह चड्ढा', देखने से पहले जानें कैसी है फिल्म

मेकर्स ने किया रिएक्ट

फिल्म को लेकर ये खबरें सामने आ रही थीं कि फिल्म को मिल रहे दर्शकों के खराब रिस्पॉन्स के कारण कुछ डिस्ट्रिब्यूटर्स ने हर्जाने की मांग की है। हालांकि अब निर्माताओं और डिस्ट्रिब्यूटर्स ने इस रिपोर्ट को खारिज करते हुए इन्हें आधारहीन बताया है। वायकॉम 18 के सीईओ अजीत अंधारे ने ईटाइम्स से बात करते हुए बताया, 'कोई बाहरी डिस्ट्रिब्यूटर नहीं हैं, इसका वितरण V18Studios द्वारा ही किया जा रहा है। और पहली बात कि पैसा का नुकसान नहीं हुआ है। फिल्म भारत में और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अब भी सिनेमाघरों में चल रही है। यह निराधार अटकलें हैं। ज्यादातर बड़े स्टूडियो का अपना डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क ज्यादातर बड़े शहरों में होता है और छोटी जगह पर में सब-डिस्ट्रीब्यूटर्स को कमीशन के आधार पर फिल्में रिलीज की जाती हैं। 'लाल सिंह चड्ढा' के मामले में डिस्ट्रिब्यूटर्स द्वारा पैसे मांगने की खबरें निराधार हैं क्योंकि खुद प्रोड्यूसर्स है फिल्म के डिस्ट्रिब्यूटर्स हैं।

आमिर खान ने नहीं ली है फीस

एक अन्य सूत्र ने ईटाइम्स को बताया कि अगर फिल्म से जुड़ा कोई नुकसान होता है तो आमिर खान उस नुकसान को उठाएंगे। उन्होंने कहा, 'पिछले दस वर्षों में, आमिर खान ने फीस के रूप में एक भी रुपया नहीं लिया है, इसमें उनकी हालिया रिलीज फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' भी शामिल है। इसलिए यदि कोई नुकसान होता है, तो अन्य पार्टनर्स को प्रभावित किए बिना इसे केवल आमिर खान उठाते हैं। हालांकि, फिल्म को बनाने में आने वाले खर्च को स्टूडियो और प्रोडक्शन हाउस दोनों ने वहन किया है।' उन्होंने कहा कि लाल सिंह चड्ढा थियेटरों से अलग होने वाली कमाई से ही अपनी लागत निकाल लेगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'किसी प्रोजेक्ट के प्रॉफिट और लॉस पर चर्चा बाद में ही की जा सती है। ये फिल्म अभी भी सिनेमाघरों में चल रही है।'

Also Read: पांचवें दिन फिल्म की कमाई में आई कमी, आज लगा सकती है हाफ सेंचुरी

कब रिलीज हुई थी फिल्म

मालूम हो कि आमिर खान और करीना कपूर स्टारर ये फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। ये साल 1994 में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप की हिंदी रीमेक है, जिसमें टॉम हैंक्स ने लीड रोल प्ले किया था। फिल्म में मोना सिंह और नागा चैतन्य भी हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।