लाइव टीवी

जिस काम को करने में अमिताभ बच्चन को लगे दस साल,पहली ही फिल्म में Dilip Kumar के साथ करने वाले थे अभिषेक बच्चन

Updated Jul 07, 2021 | 22:30 IST

Abhishek Bachchan on Dilip Kumar: दिलीप कुमार की अंतिम विदाई के बाद सेलेब्स उन्हें याद कर रहे हैं। अब अभिषेक बच्चन ने दिलीप कुमार को याद करते हुए एक किस्सा शेयर किया है।

Loading ...
Dilip Kumar, Abhishek Bachchan
मुख्य बातें
  • दिलीप कुमार को सेलेब्स श्रद्धांजलि दे रहे हैं।
  • अभिषेक बच्चन ने सोशल मीडिया पर दिलीप कुमार के लिए नोट लिखा था।
  • दिलीप कुमार अभिषेक बच्चन की पहली फिल्म में उनके पिता का रोल निभाने वाले थेय़

मुंबई. दिलीप कुमार के निधन  पर सेलेब्स सोशल मीडिया पर सुबह  से ही उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। अभिषेक बच्चन ने दिलीप साहब को श्रद्धांजलि देते हुए बताया कि वह उनकी पहली फिल्म में उनके पिता का रोल निभाने जा रहे थे। 

अभिषेक बच्चन ने दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि देते हुए सोशल मीडिया पर एक नोट लिखा। जूनियर बच्चन लिखते हैं, 'मेरी पहली फिल्म आखिरी मुगल होने वाली थी। इस फिल्म में दिलीप साहब मेरे पिता का किरदार निभाने वाले थे। मुझे  याद है कि मेरे पिता ने उस वक्त मुझे कहा था कि तुम्हें अपनी डेब्यू फिल्म में मेरे आदर्श के साथ काम करने का मौका मिल रहा है। ये सम्मान पाने के लिए मुझे एक दशक से ज्यादा का वक्त लग गया था।'

पिता ने दी थी ये सलाह 
अभिषेक बच्चन आगे कहते हैं, 'मेरे पिता ने मुझसे कहा कि तुम्हें दिलीप साहब को देखकर ज्यादा से ज्यादा सीखने को मिलेगा। ऐसे में इन पलों का ज्यादा से ज्यादा आनंद उठाओ। मैं कितना खुशकिस्मत था। लेकिन, अफसोस ये फिल्म कभी नहीं बनी है। मुझे महान दिलीप कुमार के साथ काम करने का सम्मान नहीं मिला। आज एक सिनेमा युग का अंत हो गया है। आज बहुत सी पीढ़ियां देखेगी और सीख सकेंगी और दिलीप कुमार के हुनर को महसूस करेंगी।'

जेपी दत्ता थे डायरेक्टर 
अभिषेक बच्चन की डेब्यू फिल्म रिफ्यूजी के डायरेक्टर जेपी दत्ता ही आखिरी मुगल को डायरेक्ट कर रहे थे। इस फिल्म के जरिए अभिषेक के अपोजिट बिपाशा बसु बॉलीवुड में डेब्यू  करने जा रही थीं। 

आपको बता दें कि दिलीप कुमार आखिरी बार साल 1998 में फिल्म किला में नजर आए थे। इसके बाद उन्होंने फिल्मों से संन्यास ले लिया था। दिलीप कुमार को आज जूहू स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।