लाइव टीवी

Muttiah Muralitharan Biopic: मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक '800' से अलग हुए विजय सेतुपति, ये रही है वजह

Updated Oct 20, 2020 | 06:52 IST

Muttiah Muralitharan Biopic: श्रीलंका के पूर्व महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के जीवन पर बनने वाली फ‍िल्‍म यानि उनकी बायोपिक '800' से साउथ के सुपरस्‍टार विजय सेतुपति अलग हो गए हैं।

Loading ...
Muttiah muralitharan
मुख्य बातें
  • मुथैया मुरलीधरन के जीवन पर बनने वाली है फ‍िल्‍म 800
  • हाल ही में इस फ‍िल्‍म की हुई थी घोषणा
  • विजय सेतुपति न‍िभाने वाले थे मुरलीधरन का रोल

Muttiah Muralitharan Biopic: श्रीलंका के पूर्व महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के जीवन पर बनने वाली फ‍िल्‍म यानि उनकी बायोपिक '800' से साउथ के सुपरस्‍टार विजय सेतुपति अलग हो गए हैं। 800 वो नंबर है, जितने टेस्‍ट क्रिकेट में मुरलीधरन ने विकेट लिए हैं। यह इतिहास में किसी गेंदबाज द्वारा लिए गए सबसे ज्‍यादा विकेट। आईपीएल मैच दिवस के प्री शो क्रिकेट लाइव में मुरलीधरन ने अपनी बायोपिक की घोषणा की थी और अब लग रहा है कि यह फ‍िल्‍म डब्‍बा बंद हो गई है। इसके पीछे एक अहम वजह है। 

श्रीलंका सरकार और वहां की तमिल जनसंख्या के बीच संबंध अच्छे नहीं है जिसके कारण भारत में इस फिल्म को लेकर विरोध शुरू हो गए हैं। यही वजह है कि इस फ‍िल्‍म के लिए विजय सेतुपति का नाम आते ही भारत में इसका विरोध शुरू हो गया था। विजय सेतुपति विरोध या किसी परेशानी का सामना ना करें इसलिए मुरलीधरन ने उन्‍हें पत्र लिखा है। 

मुरलीधरन ने विजय को भेजे पत्र में लिखा है, 'मैं नहीं चाहता कि विजय किसी भी तरह की परेशानी का सामना करें, इसलिए मैं उनसे इस परियोजना को छोड़ने का अनुरोध करता हूं।' मुरलीधरन के पत्र के शेयर कर विजय ने कैप्शन में "धन्यवाद और अलविदा' कहा है। 

जल्‍द घोषित होगी नई लीड

800 एक तेज गति और मजेदार बायोपिक है, जिसमें महान क्रिकेटर की पूरी जिंदगी बताने की कोशिश की जाएगी। इस फिल्‍म की शूटिंग श्रीलंका, यूकेए ऑस्‍ट्रेलिया और भारत में होगी। शूट की शुरूआत 2021 की शुरूआत में होगी और साल के अंत में यह रिलीज होगी। फिल्‍म प्रमुख रूप से तमिल भाषा में बनेगी। फिल्‍म की डबिंग सभी दक्षिण भारत भाषाओं, हिंदी, बंगाली और सिंहली में भी होगी। मुरलीधरन ने कहा है कि अब जल्‍द ही इस फ‍िल्‍म के लिए नई लीड की घोषणा की जाएगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।