लाइव टीवी

Actress Divya Chouksey Death: नहीं रहीं मॉडल और एक्ट्रेस दिव्या चोकसी , कैंसर से हुआ निधन

Updated Jul 13, 2020 | 10:40 IST

Divya Chouksey Death: मॉडल और एक्ट्रेस दिव्या चोकसी का कैंसर के कारण निधन हो गया। दिव्या की खास दोस्त निहारिका और कजिन बहन सौम्या ने सोशल मीडिया पर इसकी पुष्टि की है।

Loading ...
Divya Chouksey
मुख्य बातें
  • मॉडल और बॉलीवुड एक्ट्रेस दिव्या चोकसी का निधन हो गया है।
  • दिव्या पिछले कुछ वक्त से कैंसर से पीड़ित थीं।
  • दिव्या की कजिन बहन ने इसकी पुष्टि की है।

मुंबई. एक्ट्रेस दिव्या चोकसी का निधन हो गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक दिव्या कैंसर से पीड़ित थीं। दिव्या की खास दोस्त निहारिका रायजादा ने फेसबुक पर पोस्ट लिखकर दिव्या की मौत की पुष्टि की है।

दिव्या की कजिन बहन सौम्या ने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा- 'मुझे बड़े दुख के साथ ये बताना पड़ रहा है की मेरी कजिन दिव्या चोकसी  का कैंसर की वजह से बहुत छोटी सी उम्र मे आज निधन हो गया है।  लंदन से एक्टिंग का  कोर्स  किया था वो एक बहुत अच्छी  मॉडल भी थीं। उन्होने कई सारी फिल्मों और सीरियाल में काम किया।'

सौम्या आगे लिखती हैं- 'आज वो हमें यू छोड़ कर चली गायी।  ईश्वर उन की आत्मा को शन्ति दें। दिव्या की दोस्त  निहारिका रायजादा ने सोशल मीडिया पर लिखा- 'दिव्या चौक्सी के निधन की खबर सुनकर बेहद दुख हुआ। वह एक जीवंत और उत्साही व्यक्तित्व की थी। हम उन्हें मिस करेंगे।'

ये था आखिरी ट्वीट 
दिव्या सोशल मीडिया पर अपनी बीमारी का हिंट देती थीं। उनका आखिरी ट्वीट सात मई का था। दिव्या ने लिखा था- क्या कोई misseltow थेरेपी के बारे में जानता है। मुझे मदद की जरूरत है। 
 
भोपाल की रहने वाली दिव्या ने  आईएमशी मिस इंडिया यूनिवर्स की भी कंटेस्टेंट रही थीं।  इसके बाद उन्होंने एड फिल्मों में काम किया था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'है अपना दिल तो अवारा' से की थी। इस फिल्म में 'सान्या दलवानी' का किरदार निभाया था।

 

भोपाल में है परिवार 
दिव्या भोपाल स्थित वकीलों के परिवार से संबंध रखती थीं। उन्होंने स्कूल की पढ़ाई भोपाल से की थी। इसके बाद उनकी ग्रेजुएशन की पढ़ाई दिल्ली से हुई थी। दिव्या ने लंदन की बेडफोर्डशायर यूनिवर्सिटी से एक्टिंग का कोर्स किया। 

दिव्या ने एक्टिंग के अलावा कथक, बॉलरूम और डांस की ट्रेनिंग ली थी। दिव्या की फैमिली में उनके मम्मी-पापा, भाई और बहन हैं। मम्मी-पापा और बहन भोपाल में रहते हैं। वहीं, भाई ने न्यूजीलैंड से पढ़ाई की है। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।