लाइव टीवी

Big Films of 2022: आदिपुरुष, पृथ्‍वीराज से लेकर ब्रह्मास्त्र और गंगूबाई काठियावाड़ी तक, 2022 में रिलीज होंगी ये शानदार फ‍िल्‍में

Updated Dec 17, 2021 | 09:44 IST

Bollywood films of 2022: जनवरी 2022 से लेकर दिसंबर 2022 तक तमाम दिग्‍गज सितारों की फ‍िल्‍में सिनेमाघरों में पहुंचने वाली हैं। आइये एक नजर डालते हैं साल 2022 में रिलीज होने वाली बड़ी फिल्‍मों पर- 

Loading ...
Bollywood films of 2022
मुख्य बातें
  • जनवरी की 21 तारीख को सुपरस्‍टार अक्षय कुमार की फिल्‍म पृथ्‍वीराज पर्दे पर आएगी
  • साल 2022 में फ‍िल्‍मों की रिलीज की शुरुआत बाहुबली प्रभास की फ‍िल्‍म राधे श्‍याम से होगी
  • आलिया भट्ट की बहुप्रतीक्षित फ‍िल्‍म गंगूबाई काठियावाड़ी भी 18 फरवरी को रिलीज होगी

Bollywood films of 2022: साल 2020 और उसके बाद 2021, दोनों ही वर्ष फ‍िल्‍म जगत के लिए सुखद नहीं रहे। दोनों वर्ष कोरोना वायरस की भेंट चढ़े। कोरोना वायरस की पहली लहर में तो सिनेमा जगत का बुरा हाल हो गया था, वहीं दूसरी लहर के चलते साल 2021 में भी वैसी रौनक नहीं रही जैसे पहले हुआ करती थी। हालांकि उम्‍मीद की जा रही है कि साल 2022 में सिनेमा जगत की रौनक वापस देखने को मिलेगी क्‍योंकि कई शानदार फ‍िल्‍में रिलीज को तैयार हैं। जनवरी 2022 से लेकर दिसंबर 2022 तक तमाम दिग्‍गज सितारों की फ‍िल्‍में सिनेमाघरों में पहुंचने वाली हैं। आइये एक नजर डालते हैं साल 2022 में रिलीज होने वाली बड़ी फिल्‍मों पर- 

अक्षय कुमार की फ‍िल्‍में (Akshay Kumar films in 2022)
जनवरी की 21 तारीख को सुपरस्‍टार अक्षय कुमार की फिल्‍म पृथ्‍वीराज (Prithviraj) पर्दे पर आएगी जिसका निर्देशन चंद्रप्रकाश द्विवेदी कर रहे हैं। इस फ‍िल्‍म में अक्षय कुमार के साथ मिस वर्ल्‍ड रह चुकीं मानुसी छिल्‍लर (Manushi Chillar) नजर आएंगी। 4 मार्च को अक्षय कुमार की बच्‍चन पांडे (Bachchan Pandey) रिलीज होगी और 11 अगस्‍त को आनंद एल राय के निर्देशन में बन रही रक्षा बंधन रिलीज होगी। 24 अक्‍टूबर को अक्षय कुमार की रामसेतु रिलीज होने वाली है। 

Also Read: सलमान खान की 'राधे' से राजकुमार की 'रूही' तक, 2021 में इन फिल्मों पर लगा 'फालतू' का धब्बा

प्रभास करेंगे शुरुआत (Prabhas Films in 2022)

साल 2022 में फ‍िल्‍मों की रिलीज की शुरुआत बाहुबली स्‍टार प्रभास की फ‍िल्‍म राधे श्‍याम से होगी। राधा कृष्‍ण कुमार के निर्देशन में बनी फ‍िल्‍म में पूजा हेगड़े लीड रोल में होंगी। काफी समय से इस फिल्‍म की चर्चा हो रही है। इसके अलावा 11 अगस्‍त को प्रभास की फ‍िल्‍म आदिपुरुष भी आने वाली है। ओम राऊत (Om Rout) द्वारा अभिनीत फिल्म आदिपुरुष में प्रभास के साथ सैफ अली खान (Saif Ali Khan), कृति सेनन (Kriti Sanon) और सनी कौशा (Sunny Singh) नजर आएंगे। ‌यह फिल्म हिंदू धर्म ग्रंथ रामायण पर आधारित है जिसमें प्रभास श्री राम का किरदार निभाएंगे। दूसरी ओर लंकेश का किरदार सैफ अली खान और जानकी का किरदार कृति सेनन निभाने वाली हैं। 

ब्रह्मास्त्र और गंगूबाई काठियावाड़ी (Alia Bhatt Films)

बॉलीवुड अदाकारा आलिया भट्ट की बहुप्रतीक्षित फ‍िल्‍म गंगूबाई काठियावाड़ी भी 18 फरवरी को रिलीज होगी। संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी इस फ‍िल्‍म का दर्शकों को इंतजार है। वहीं अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी आलिया-रणबीर कपूर की फ‍िल्‍म ब्रह्मास्त्र 9 सितंबर को रिलीज होने वाली है। वहीं रणबीर कपूर की शमशेरा भी 18 मार्च को रिलीज होगी। 

रणवीर सिंह की दो फ‍िल्‍में (Ranveer singh Films)

अभी तक प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, साल 2022 में रणवीर सिंह की दो फ‍िल्‍में रिलीज होने वाली है। उनकी पहली फ‍िल्‍म है जयेश भाई जोरदार और दूसरी रोहित शेट्टी के निर्देशन में बन रही सर्कस। दोनों ही फ‍िल्‍में शानदार होंगी ऐसी दर्शकों को उम्‍मीद है। 

विक्रम वेधा रीमेक (Hrithik Roshan Films)
साउथ की सुपरहिट फिल्म 'विक्रम वेधा' (Vikram Vedha) के हिंदी रीमेक की रिलीज डेट जारी कर दी गई है। मेकर्स ने रिलीज के ल‍िए 30 सितंबर 2022 की तारीख तय की है। फैंस को बेसब्री से इस फ‍िल्‍म का इंतजार है क्‍योंकि सुपरस्‍टार ऋतिक रोशन इसमें लीड रोल निभाने वाले हैं।   

लाल सिंह चड्ढा (laal singh chaddha)

बॉलीवुड सुपरस्‍टार आमिर खान और करीना कपूर की फ‍िल्‍म लाल सिंह चड्ढा की फाइनल रिलीज डेट सामने आ गई है।  ये फ‍िल्‍म अगले साल बैसाखी के मौके पर यानि 14 अप्रैल 2022 को रिलीज होगी। इस फ‍िल्‍म में साउथ के सुपरस्‍टार नागा चैतन्‍य भी अहम रोल करेंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।