लाइव टीवी

Amitabh Bachchan की सुरक्षा के लिए Afghanistan ने लगा दी थी अपनी आधी वायुसेना, लोगों ने खाली कर दिए थे घर

Updated Aug 16, 2021 | 20:11 IST

Amitabh Bachchan in Afghanistan: बॉलीवुड का अफगानिस्तान से खास कनेक्शन रहा है। जानिए अफगानिस्तान में कैसे हुई थी श्रीदेवी और अमिताभ बच्चन की फिल्म खुदा गवाह की शूटिंग...

Loading ...
Khuda Gawah
मुख्य बातें
  • तालिबान ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर कब्जा कर लिया है।
  • अफगानिस्तान का बॉलीवुड से भी खास कनेक्शन रहा है।
  • अमिताभ बच्चन की फिल्म खुदा गवाह की शूटिंग अफगानिस्तान में हुई थी।

मुंबई. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में तालिबान के कब्जे के बाद सैकड़ों लोग अपना देश छोड़ने को मजबूर हो गए हैं। अफगानिस्तान में बॉलीवुड और खासकर बिग बी अमिताभ बच्चन की काफी फैन फॉलोविंग हैं। अमिताभ बच्चन ने फिल्म खुदा गवाह की शूटिंग अफगानिस्तान में की थी। 

खुदा गवाह में अमिताभ बच्चन के अपोजिट श्रीदेवी थीं। साल 1991-92 में अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ में फिल्म की शूटिंग की थी। साल 2013 में अमिताभ बच्चन ने एक इंटरव्यू में कहा, 'सोवियत संघ ने कुछ वक्त पहले ही नजीबुल्लाह अहमदजई को सत्ता सौंपी थी, जो हिंदी फिल्मों के फैन थे। वह हमसे मिले और हमें शाही सम्मान दिया गया। हम होटल में नहीं रहे लोगों ने हमारे लिए अपने घर छोड़ दिए और छोटे मकान में शिफ्ट हो गए।

सुरक्षा में थी आधी एयरफोर्स
फिल्म की शूटिंग के दौरान देश के तत्कालीन राष्ट्रपति ने देश की आधी एयरफोर्स बिग बी की सुरक्षा में लगा दी थी। खुदा गवाह अफगानिस्तान में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म थी। अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन को शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी की फिक्र होने लगी थी। वह मेकर्स से इस मामले में खफा हो गई थीं। उनका कहना था कि अगर उनके बच्चों को कुछ हो गया तो।

शाही सम्मान से नवाजा था
भारत में अफगानिस्तान के राजदूत रहे शाइदा मोहम्मद अब्दाली ने एक इंटरव्यू में बताया कि अफगानिस्तान में अमिताभ बच्चन को बहुत से लोग चाहते थे।  बिग बी को अफगानिस्तान में शाही सम्मान से नवाजा गया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक उस दौरान अफगानिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति नजीबुल्लाह की बेटी ने अपने पिता से रिक्वेस्ट की थी कि वो मुजाहिदीन से एक दिन के लिए लड़ाई रोकने की दरख्वास्त करें। इसके बाद राष्ट्रपति ने अपील की बिग बी जैसा स्टार आया है तो लड़ाई रोक दें ताकि वह शहर घूम सके।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।