लाइव टीवी

Aishwarya Rai Bachchan Birthday: खूबसूरती ही नहीं कमाई में भी सबको मात देती हैं ऐश्वर्या राय बच्चन, दुबई और मुंबई में घर समेत रखती हैं ये लग्‍जरी कारें

Updated Nov 01, 2021 | 08:07 IST |

Aishwarya Rai Bachchan Birthday: ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन आज अपना 48वां जन्‍मदिन मना रही हैं। इस मौके पर हम आपको उनकी नेटवर्थ, प्रॉपर्टी और कमाई आदि के बारे में बताएंगे।

Loading ...
Aishwarya Rai Bachchan
मुख्य बातें
  • ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन टैक्‍स देने में भी हैं अव्‍वल
  • ब्रांड एंडोर्समेंट और व्यक्तिगत निवेश से करती हैं ज्‍यादा कमाई
  • लग्‍जरी कारों से चलना पसंद करती हैं ऐश्‍वर्या

Aishwarya Rai Bachchan Net Worth: ऐश्वर्या राय बच्चन को दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक माना जाता है। उनकी नीली आंखों का जादू हर किसी पर चल जाता है। बतौर मॉडल करियर की शुरूआत करने वाली ऐश्‍वर्या ने कामयाबी का वो शिखर छुआ है जहां तक पहुंचना मुमकिन नहीं होता। उन्‍होंने 1991 में अंतर्राष्ट्रीय सुपरमॉडल प्रतियोगिता जीती, जो फोर्ब्स द्वारा आयोजित की गई थ। इसके अलावा वह मिस वर्ल्‍ड और मिस इंडिया का भी खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। वह सबसे सुंदर महिला के साथ सबसे अधिक भुगतान पाने वाली दाकाराओं में से एक हैं। आज ऐश्‍वर्या अपना 48वां जन्‍मदिन मना रही हैं। इस मौके पर हम आपको उनकी नेटवर्थ, प्रॉपर्टी और कमाई आदि के बारे में बताएंगे। 

सीएनॉलेज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक ऐश्वर्या राय बच्चन की कुल कुल संपत्ति 31 मिलियन अमरीकी डालर है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 227 करोड़ रुपये है। उनकी अधिकांश कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट और व्यक्तिगत निवेश से आती है। उन्होंने देश भर के ग्रामीण लोगों की मदद के लिए 2004 में ऐश्वर्या राय फाउंडेशन की स्थापना भी की है। इसके अलावा वह देश में सबसे अधिक आयकर दाताओं में से भी एक हैं।

दो आलीशान घरों की हैं मालकिन 

वर्तमान में ऐश्‍वर्या अपने पति अभिषेक बच्‍चन के साथ मुंबई उपनगरीय इलाके में एक शानदार बंगले में रहती है। इसके अलावा, उनके पास दो घर भी हैं, एक मुंबई में और दूसरा दुबई में जुमेराह गोल्फ एस्टेट में। यह दुनिया के सबसे आलीशान घरों में से एक है। यहां सारी लग्‍जरी चीजें मौजूद हैं। 

इन महंगी कारों का है कलेक्‍शन 

ऐश्वर्या के पास महंगी कारों काकलेक्शन है। वह मर्सिडीज बेंज और ऑडी से चलती हैं। इतना ही नहीं उन्‍होंने अपनी बेटी के लिए एक मिनी कूपर भी खरीद रखी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।