लाइव टीवी

एक फोटोशूट ने बदल दी थी ऐश्वर्या राय की जिंदगी, खूबसूरती के चलते स्कूल में ही मिलने लगे थे कई प्रोजेक्ट

Updated Dec 29, 2020 | 11:21 IST

ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं, जिन्हें उस समय ही काम मिलने लगा था जब वो स्कूल में पढ़ती थीं। जानें आर्किटेक्ट बनने का सपना देखने वाली ऐश कैसे बनीं एक्ट्रेस।

Loading ...
Aishwarya Rai Bachchan
मुख्य बातें
  • जब स्कूल में ही ऐश्वर्या राय को मिलने लगा था काम।
  • एक फोटोशूट ने ऐसे बदल दी थी ऐश्वर्या राय की जिंदगी।
  • जानें कैसे हुई ऐश्वर्या की बॉलीवुड में एंट्री।

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन आज ना केवल भारत में बल्कि विदेश में भी पहचानी जाती हैं, लेकिन एक समय ऐसा था जब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम नहीं रखा था लेकिन उनकी खूबसूरती के चलते उन्हें कई प्रोजेक्ट्स के ऑफर मिले थे और वो समझ नहीं पा रही थीं कि ये क्या हो रहा है। 

ऐश्वर्या ने इस इंटरव्यू में बताया था, 'मेरी एक प्रोफेसर ने मुझे कहा कि वो मेरा फोटोशूट करना चाहती हैं, तो मैंने उन्हें हां कह दिया। वो फोटो जर्नलिस्ट थीं। इसके बाद 12वीं क्लास में मुझे बहुत से ऑफर मिले लेकिन मैंने सभी के लिए मना कर दिया।' ऐश्वर्या ने यह भी बताया था कि उनका कभी पोर्टफोलियो नहीं हुआ था। 

एग्जाम के बाद करती थीं मॉडलिंग

ऐश ने इस इंटरव्यू में बताया था कि फिर वो 12वीं के एग्जाम के बाद मॉडलिंग करने लगी थीं। ऐश ने कहा था, 'मुझे कई ऑफर मिलने लगे, मैं साइंस की स्टूडेंट थी और मुझे समझ नहीं आ रहा था कि ये क्या हो रहा है। मैं पढ़ना चाहती थी। मैं इन सब चीजों से अलग रही लेकिन 12वीं के एग्जाम के बाद जो समय मिलता है उसमें मैंने मॉडलिंग की और इसके बाद यह सिलसिला लगातार चलता रहा। इंडस्ट्री में मुझे अच्छा काम मिलने लगा और मुझे मीडिया का अटेंशन मिलने लगा।'

इतने प्रोजेक्ट्स मिलने पर ऐश ने जताई हैरानी

ऐश ने कहा कि उस समय मेरा स्टारडम था और यह आश्चर्यजनक है कि यह सब मेरे खिताब जीतने से पहले हुआ, लेकिन इसके बाद करीब एक साल के अंदर ही मैं कई बड़े कैंपेन से जुड़ी। उन्होंने कहा, 'ना मैं फिल्म स्टार थी ना ही रैंप क्वीन थी लेकिन फिर भी लोग मुझे चुनते थे। ऐसा नहीं था कि मैं हर डिजाइनर के लिए काम कर रही थी या हर शो में नजर आ रही थी, क्योंकि मैं स्टूडेंट थी इसलिए गिने चुने प्रोजक्ट्स पर ही काम कर रही थी। जिन कैंपेन के लिए मैंने काम किया उन्हें आसानी से गिना जा सकता है। मैंने केवल 4-5 बड़े ब्रैंड्स के लिए काम किया।'

मना करने पर ये कहते थे डायरेक्टर

अपने इस इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने बताया कि जब वो किसी प्रोजेक्ट के लिए मना करती थीं तो डायरेक्टर क्या कहते थे। ऐश ने कहा था, 'उस समय मेरे सितारे बुलंदी पर थे और मुझे अच्छी फिल्मों के ऑफर मिल रहे थे। जब मैं उन फिल्मों के ऑफर रिजेक्ट करती तो डायरेक्टर मुस्कुरा कर कहते थे, हां हम आपको आर्किटेक्ट बनते देखना चाहते हैं।' मालूम हो कि ऐश आर्किटेक्ट बनना चाहती थीं और इसीलिए उन्होंने रचना संसद एकेडमी ऑफ आर्किटेक्ट में एडमिशन भी लिया था, लेकिन बाद में इसे छोड़ दिया।

1997 में किया बॉलीवुड डेब्यू

बता दें कि ऐश्वर्या राय ने साल 1997 में बॉलीवुड में एंट्री की थी। वो उन एक्ट्रेसेस में से हैं जो पिछले करीब दो दशक से फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं। उन्होंने बॉलीवुड को बहुत सी अच्छी फिल्में दी हैं जिनमें हम दिल दे चुके सनम, मोहब्बतें, देवदास, जोधा अकबर, गुरु, धूम- 2 और गुजारिश सहित कई अन्य फिल्में शामिल हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।