लाइव टीवी

रॉयल लाइफ जीते हैं अजय देवगन, प्राइवेट जेट-आलीशान बंगले और करोड़ों की प्रॉपर्टी के हैं मालिक

Updated Apr 02, 2022 | 06:39 IST

Ajay Devgn Net Worth: बॉलीवुड सिनेमा जगत के जाने-माने एक्टर अजय देवगन 2 अप्रैल को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। अजय फिल्मों में अपनी शानदार एक्टिंग के साथ ही अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं। जानते हैं अजय के नेट वर्थ और लग्जरी लाइफस्टाइल के बारे में।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
अजय देवगन
मुख्य बातें
  • तीन दशकों से फिल्मों में सक्रिय हैं अजय देवगन
  • अजय के पास है 84 करोड़ रुपये का प्राइवेट जेट
  • अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए जाने जाते हैं अजय

Ajay Devgn Net Worth and Luxury Lifestyle: बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन फिल्म जगत के जाने-माने एक्टर्स में से एक हैं। फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखने वाले अजय का जन्म 2 अप्रैल 1969 को पंजाब में हुआ। 22 साल की उम्र में अजय ने फिल्म ‘फूल और कांटे’ से बॉलीवुड डेब्यू किया और पिछले तीन दशक से अब तक अजय फिल्मों में सक्रिय हैं। उन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग से दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई। अजय देवगन की फिल्मों का मतलब है फुल एंटरटेनमेंट। अजय एक्शन, ड्रामा, रोमांस, कॉमेडी और सस्पेंस कई तरह की हिट फिल्मों में काम कर चुके हैं। यही कारण है कि उन्हें दो बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजा जा चुका है।

अजय देवगन फिल्मों में एक्टिंग के साथ ही अपनी शानदार लग्जरी लाइफस्टाइल को लेकर भी फेमस हैं। अजय करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं और उनका रहन-सहन किसी राजा-महाराजाओं से कम नहीं। अजय के पास प्राइवेट जेट, आलीशान बंगला और महंगी गाड़ियों का कलेक्शन भी है।

पढ़ें- बेहद लग्जरी लाइफ जीते हैं कपिल शर्मा, कॉमेडियन की नेट वर्थ जान उड़ जाएंगे होश

अजय देवगन का प्राइवेट जेट

अजय देवगन के पास 6 सीटर प्राइवेट जेट है, जिसकी कीमत 84 करोड़ रुपये है। इस प्राइवेट जेट का नाम हॉकर 800 है। अजय ने 2010 में ये प्राइवेट जेट खरीदा था। शूटिंग, प्रमोशन और पर्सनल ट्रिप के लिए अजय इसका इस्तेमाल करते हैं।

अजय देवगन की कमाई

अजय देवगन फिल्मों के साथ कई ब्रांडों के विज्ञापन से भी कमाई करते हैं। अजय की प्रति ब्रांड फीस 2 करोड़ है। वहीं फिल्म में फीस के तौर पर अजय एक फिल्म के लिए  30 -50 करोड़ तक चार्ज करते हैं। लीड एक्टर के अलावा कैमियो रोल में अजय की फीस जान आप हैरान रह जाएंगे। गंगूबाई काठियावाड़ी में कैमियो रोल के लिए अजय ने 11 करोड़ रुपये और आरआरआर में कैमियो रोल के लिए अजय ने 25 करोड़ रुपये फीस ली।  

अजय देवगन का घर

अजय देवगन का मुंबई के पॉश इलाके जुहू में बंगला है जिसका नाम शिवशक्ति है। इसमें वह अपने पूरे परिवार के साथ रहते हैं। इस बंगले की कीमत करीब 30 करोड़ रुपये है। बंगले का नजारा बेहद खूबसूरत है। इसमें जिम, स्वीमिंग पूल, मिनी थिएटर, लाइब्रेरी और स्पोर्ट्स रूम भी है। इसके अलावा अजय के पास 54 करोड़ का एक आलीशान घर लंदन के पार्क लेन में भी है।

अजय देवगन का कार कलेक्शन

अजय देवगन फिल्मों में तो गाड़ियों के साथ शानदार स्टंटबाजी करते नजर आते हैं। लेकिन रियल लाइफ में भी उनके पास महंगी गाड़ियों का कलेक्शन है। लग्जरी कारों में उनके पास टोयोटा सलीका, बीएमडब्ल्यू, रेंज रोवर, फरारी और मैसेराटी क्वाट्रोपोर्टे शामिल है। मैसेराटी क्वाट्रोपोर्टे खरीदने वाले अजय पहले भारतीय हैं।

अजय देवगन नेट वर्थ

अजय देवगन के पास करीब 298 करोड़ की कुल संपत्ति है। इसमें 50 करोड़ का घर, 10-15 करोड़ की गाड़ियां और करीब 100  करोड़ की इन्वेस्टमेंट शामिल है। फिल्में और ब्रांड विज्ञापन अजय की कमाई का मुख्य जरिया है। पिछले 5 सालों से अजय की कुल संपत्ति का 20 फीसदी हर साल बढ़ रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।