लाइव टीवी

68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में तान्हाजी द अनसंग वॉरियर ने मारी बाजी, अजय देवगन की यह फिल्म दुबारा देखने के जानें 5 कारण

Updated Jul 22, 2022 | 18:13 IST

68th National Film Awards 2022: वर्ष 2020 के लिए आज 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के विजेताओं की घोषणा की गई। जिसमें बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन को फिल्म तान्हाजी द अनसंग वॉरियर के लिए बेस्ट एक्टर घोषित किया गया है। यहां जानें रिलीज के तकरीबन 2 साल बाद भी आपको यह फिल्म क्यों देखनी चाहिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Tanhaji: The Unsung Warrior
मुख्य बातें
  • वर्ष 2020 में रिलीज हुई थी अजय देवगन की फिल्म तान्हाजी।
  • 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में तान्हाजी की धूम।
  • अजय देवगन ने जीता इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर का अवाॅर्ड।

68th National Film Awards 2022: वर्ष 2020 के लिए दिल्ली में एक प्रेस कांफ्रेंस के जरिए आज 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के विजेताओं की घोषणा की गई। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन और उनकी फिल्म तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर छाए रहे। ऐसा इसीलिए क्योंकि अजय देवगन को फिल्म तान्हाजी के लिए बेस्ट ऐक्टर का अवॉर्ड मिला है। अजय देवगन के साथ एक्टर सूर्या को भी फिल्म सूराराई पोट्रू के लिए बेस्ट एक्टर चुना गया है। इतना ही नहीं बल्कि बॉलीवुड अभिनेता की फिल्म तान्हाजी द अनसंग वॉरियर को बेस्ट फिल्म इन होलसम एंटरटेनमेंट का अवॉर्ड भी मिला है। बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए आज यह खुशी का मौका है क्योंकि यह अजय देवगन का तीसरा राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार है। अजय देवगन की यह फिल्म एक हिस्टोरिकल एक्शन फिल्म है जो वर्ष 2020 में रिलीज हुई थी। यहां जानें रिलीज के तकरीबन 2 साल बाद भी आपको यह फिल्म दुबारा क्यों देखनी चाहिए।

Also Read: 68th National Film Awards: 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा, अजय देवगन और एक्टर सूर्या को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

बेहद दमदार है फिल्म की कहानी

ओम राऊत द्वारा निर्देशित फिल्म तान्हाजी द अनसंग वॉरियर एक हिस्टोरिकल एक्शन फिल्म है जो वर्ष 2020 में रिलीज हुई थी। टी सीरीज फिल्म और अजय देवगन एफफिल्म्स के बैनर तले इस फिल्म का निर्माण किया गया था। कहते हैं ना कि अगर किसी फिल्म की कहानी दमदार हो तो कलाकारों के लिए अभिनय करना बहुत आसान हो जाता है। कुछ ऐसा ही इस फिल्म के साथ हुआ। इस फिल्म की कहानी इतनी दमदार है जिसकी वजह से अजय देवगन कि एक्टिंग पर चार चांद लग गए। इस फिल्म की कहानी मराठा वॉरियर तानाजी मालुसरे के इर्द-गिर्द घूमती है। अजय देवगन के साथ इस फिल्म में सैफ अली खान और काजोल ने भी बेहतरीन भूमिका निभाई है।

एक्टिंग में दिखा दम

अजय देवगन के करियर में तान्हाजी द अनसंग वॉरियर उनकी बेहतरीन फिल्मों में शामिल हो गई है। इस फिल्म में अजय देवगन की शानदार एक्टिंग ने करोड़ों दर्शकों का दिल जीत लिया था। यही वजह है कि वर्ष 2020 में यह बॉक्स ऑफिस की सबसे सक्सेसफुल फिल्मों में शामिल हो गई थी। ना ही सिर्फ अजय देवगन बल्कि काजोल और सैफ अली खान की कलाकारी ने भी दर्शकों के दिलों में एक अलग जगह बना ली थी। 

Also Read: Shamshera Movie: रणबीर कपूर की चीयरलीडर बनीं आलिया भट्ट, शमशेरा की रिलीज पर लिखा- 'आज है कपूर डे'

बेहद जबरदस्त थे सींस

तान्हाजी द अनसंग वॉरियर में कुछ ऐसे सींस थे जिन्हें देखने के बाद दर्शकों के रोंगटे खड़े हो गए थे। इस फिल्म की कहानी ने अंत तक दर्शकों को बांधे रखा था। कुछ सींस तो इस फिल्म में इतने इंटेंस थे कि दर्शक बिना अपनी पलकें झपकाए इसे देखते जा रहे थे। ऐसे में अगर आपने अब तक यह फिल्म नहीं देखी है तो आपको इसे जरूर देखना चाहिए। और अगर आपने यह फिल्म देख ली है तो इसे बार-बार देखना तो बनता है। 

बेहतरीन था निर्देशन

पहले तो इस फिल्म की कहानी बेहद दमदार थी, ऐसे में जब यह फिल्म निर्देशन के लिए ओम राऊत के हाथ में गई थी तब इस पर चार चांद लग गए थे। यह फिल्म देखने पर साफ पता चलता है कि कैसे ओम राऊत ने डायरेक्शन की हर बारीकियों को पकड़ा और हर सीन में जान डाल दी। इस फिल्म के डायरेक्शन से लेकर सिनेमैटोग्राफी और कैमरा हैंडलिंग तक सब कुछ अप्रतिम है।

देशभक्ति

देशभक्ति से सराबोर यह फिल्म हर एक भारतीय को जरूर देखनी चाहिए। जब यह फिल्म रिलीज हुई थी तब इसे देखने के बाद हर एक दर्शक जोश से भर गया था। इस फिल्म ने हर एक दर्शक के अंदर देशभक्ति भर दी थी। अगर आपने अब तक यह फिल्म नहीं देखी है तो आप इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं। डिजनी प्लस हॉटस्टार पर अजय देवगन, काजोल और सैफ अली खान की यह फिल्म मौजूद है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।