लाइव टीवी

6 किलो का कॉस्टयूम पहनकर अक्षय कुमार ने की शूटिंग, पृथ्वीराज के लिए ऐसे पाया रियल योद्धा लुक

Updated May 29, 2022 | 09:11 IST

Akshay Kumar costumes weight 6kg for Prithviraj: अक्षय कुमार इन दिनों को-स्टार मानुषी छिल्लर के साथ अपनी फिल्म पृथ्वीराज का प्रमोशन करने बिजी हैं। अब एक्टर ने अपनी कॉस्टयूम के बारे में खुलासा किया है...

Loading ...
अक्षय कुमार।
मुख्य बातें
  • अपकमिंग फिल्म पृथ्वीराज चर्चा का विषय बनी हुई है।
  • अक्षय इन दिनों पृथ्वीराज का प्रमोशन करने बिजी हैं।
  • अब एक्टर ने अपनी कॉस्टयूम के वजन के बारे में बात की है।

Akshay Kumar 6kg costumes weight: अक्षय कुमार अपनी अपकमिंग फिल्म पृथ्वीराज को लेकर चर्चा में हैं। अक्षय इन दिनों को-स्टार मानुषी छिल्लर और निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी के साथ अपनी फिल्म का प्रमोशन करने बिजी हैं। इसी बीच अक्षय कुमार ने फिल्म में पहने गए कॉस्टयूम को लेकर बात की है। अभिनेता ने बताया कि कैसे उन्हें ऐसे कपड़े पहनने पड़े जो इतिहास के वास्तविक योद्धाओं द्वारा पहने जाते थे। उनके कॉस्टयूम भारी थे लेकिन वास्तविक योद्धाओं के जितने हैवी नहीं थे। 

पृथ्वीराज की भूमिका निभा रहे अभिनेता ने बताया, 'मैंने पृथ्वीराज में जो कपड़े पहने हैं, उनका वजन लगभग 5-6 या 4-5 किलो था। फिर भी, हमारे अतीत के वास्तविक योद्धा जैसे सम्राट पृथ्वीराज चौहान, शिवाजी महाराज के जितना हैवी नहीं था। वो ऐसे कपड़े पहनते थे जिनका वजन लगभग 35- 40 किलो होता था।' अक्षय ने बताया कि उसके ऊपर वे इन बड़ी तलवारों को ले जाते थे। वे असली योद्धा थे और वे भारी पोशाक पहनकर भी लड़ते थे।

पढ़ें- सारी डायटिंग छोड़कर आमिर खान ने लिया गोल गप्पों का मजा, लाल सिंह चड्ढा का ऐसे कर रहे प्रमोशन!

आपको बताते चलें पृथ्वीराज के स्टार्स के लिए हजारों कपड़े बनाए गए हैं। फिल्म के डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने फिल्म प्रमोशन के दौरान इसकी मेकिंग को लेकर भी बात की थी। उन्होंने बताया था कि फिल्म में काम करने वाले स्टार्स के लिए करीब 50 हजार से ज्यादा कॉस्ट्यूम तैयार किए गए। उन्होंने इस बात का भी खुलासा किया कि राजपूती आन बान शान की जानकारी रखने वाले कई लोगों ने ये कॉस्ट्यूम मुंबई में तैयार किए थे। कॉस्ट्यूम तैयार करते वक्त काफी कुछ बातों का खास ध्यान रखा गया था। डायरेक्टर चंद्र प्रकाश द्विवेदी ने इस बात का भी खुलासा किया कि फिल्म के करीब 500 पगड़ियां भी तैयार करवाई गई थी। सेट पर भी हमेशा पगड़ी एक्सपर्ट मौजूद रहते थे। इस बात भी ध्यान रखा गया कि पगड़ियों से राजपूती शान झलके। 

अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज का दूसरा ट्रेलर रिलीज हो गया है। पृथ्वीराज के ट्रेलर का नाम हिंदुस्तान का शेर रखा गया है। पहले ट्रेलर की तरह दूसरे ट्रेलर में भी जबदस्त एक्शन, युद्ध सीन और सम्राट पृथ्वीराज चौहान की वीरता को दिखाया गया है। इसके अलावा ट्रेलर में सोनू सूद, संजय दत्त, मानुषी छिल्लर भी नजर आ रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।