लाइव टीवी

Balbir Singh Death: बलबीर सिंह सीनियर के न‍िधन पर अक्षय कुमार ने दी श्रद्धांजलि, तस्‍वीर शेयर कर किया याद

Updated May 25, 2020 | 14:00 IST

Balbir Singh Death: तीन बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता महान हॉकी खिलाड़ी 96 वर्षीय बलबीर सिंह सीनियर का सोमवार को निधन हो गया। वह पिछले दो सप्ताह से कई स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे थे।

Loading ...
Akshay kumar with balbir singh
मुख्य बातें
  • महान हॉकी खिलाड़ी 96 वर्षीय बलबीर सिंह का न‍िधन
  • सोमवार को चंडीगढ़ के अस्पताल में ली आखिरी सांस
  • अक्षय कुमार बोले- मैं सौभाग्‍यशाली हूं जो मिल पाया

Balbir Singh Death: तीन बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता महान हॉकी खिलाड़ी 96 वर्षीय बलबीर सिंह सीनियर का सोमवार को निधन हो गया। वह पिछले दो सप्ताह से कई स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे थे। सोमवार को चंडीगढ़ के अस्पताल में उन्होंने अपनी आखिरी सांसें लीं। उनके निधन के बाद खेल और सिनेमा जगत के दिग्‍गजों ने उन्‍हें श्रद्धांजलि दी है। हॉकी के इस महान खिलाड़ी के निधन पर खिलाड़ी कुमार यानि अक्षय कुमार ने भी दुख जताया है। अक्षय ने उनके साथ की एक तस्‍वीर शेयर कर श्रद्धांजलि अर्पित की है। 

अक्षय कुमार ने शोक जताते हुए ट्विटर पर लिखा- 'हॉकी लेजेंड बलबीर सिंह जी के निधन की खबर सुन धक्‍का लगा। मैं सौभाग्‍यशाली हूं कि मुझे उनसे मिलने का मौका मिला था। वे बहुत बेहतरीन व्यक्तित्व वाले इंसान थे। उनके परिवार को मेरी दिल से संवेदनाएं।' इसी के साथ जो तस्‍वीर अक्षय कुमार शेयर की है उसमें वह बलबीर सिंह का हाथ थामे ग्राउंड में कुर्सी पर बैठे हैं। 

साल 2018 में आई फिल्म गोल्ड में अक्षय कुमार का किरदार भी बलबीर सिंह पर ही आधारित था। इस फ‍िल्‍म में टीवी अदाकारा मौनी रॉय ने उनकी पत्‍नी का रोल निभाया था। 1948 के ओलिंपिक खेलों में बलबीर सिंह की कप्तानी में भारत ने अपना पहला हॉकी गोल्ड मेडल जीता था। सोशल मीडिया पर उनके फैंस भी श्रद्धा सुमन अर्पित कर रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।