लाइव टीवी

Gangubai Kathiawadi in Oscars: ऑस्कर की दौड़ में शामिल हुई आलिया भट्ट की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी?

Updated Aug 28, 2022 | 08:36 IST

Alia Bhatt Film in the race for Oscars?: हुसैन जैदी की किताब 'माफिया क्वींस ऑफ मुंबई' पर आधारित यह फिल्म वास्तविक जीवन की सेक्स वर्कर गंगूबाई से प्रेरित है। संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी ये फिल्म 25 फरवरी 2022 को थियेटरों में रिलीज हुई थी...

Loading ...
आलिया भट्ट।
मुख्य बातें
  • आलिया भट्ट ने गंगूबाई जैसे अपने मजबूत किरदार के साथ थिएटर्स में राज किया।
  • 'गंगूबाई काठियावाड़ी' में उनके जीवन के विभिन्न चरणों को दर्शकों के सामने पेश किया।
  • फिल्म को निर्देशन के साथ-साथ आलिया की परफॉर्मेंस को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है।

Gangubai Kathiawadi in the race for Oscars?: इस बात की जोरदार चर्चा है कि एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी राम चरण और जूनियर एनटीआर की फिल्म आरआरआर को सर्वश्रेष्ठ विदेशी फीचर फिल्म पुरस्कार के लिए भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के लिए माना जा रहा है। विवेक अग्निहोत्री निर्देशित द कश्मीर फाइल्स और आर माधवन की रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट ऑस्कर की दौड़ में शामिल हैं। नवीनतम चर्चा की जाए तो संजय लीला भंसाली की आलिया भट्ट स्टारर फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी भी इसी लिस्ट में शामिल हो सकती है।

फिल्म को निर्देशन के साथ-साथ आलिया की परफॉर्मेंस के लिए आलोचकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। हुसैन जैदी की किताब 'माफिया क्वींस ऑफ मुंबई' पर आधारित यह फिल्म वास्तविक जीवन की सेक्स वर्कर गंगूबाई से प्रेरित है। फिल्म के जरिए आलिया ने इस रियल लाइफ किरदार को परदे पर उतारा है और मुंबई में माफिया क्वीन की कहानी बताई।

पढ़ें- ‘लाइगर’ के कलेक्शन में तीसरे दिन बड़ी गिरावट, जानें वीकेंड पर कमाए कितने करोड़!

संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी ये फिल्म 25 फरवरी 2022 को थियेटरों में रिलीज हुई थी। मालूम हो कि गंगूबाई काठियावाड़ी कोरोना के बाद बदले महौल में आई है और महाराष्ट्र में 50% occupancy के साथ रिलीज हुई थी।

कैसी है फिल्म की कहानी
गंगा हरजीवनदास नाम की लड़की अपने प्रेमी के साथ पिता के घर से बंबई आती है क्योंकि वह हीरोइन बनना चाहती है। प्रेमी से धोखा मिलता है और वो उसे 1000 रुपये में कोठे पर बेच देता है। वह खूब रोती है, फिर पिटती है और जब थक जाती है तो वो इस धंधे में शामिल हो जाती है। गंगा कोठे पर गंगू बन जाती है और सोच लेती है कि एक दिन वह कमाठीपुरा की महारानी बनेगी। जिंदगी में जैसे-जैसे आगे बढ़ती है उसे अलग-अलग तरह के लोग मिलते हैं। वह पैसा, रुतबा सब कमाती है और अपने मुकाम को पाने में सफल हो जाती है। 

इतनी है 'गंगूबाई' की रेटिंग
आलिया भट्ट ने वास्तव में गंगूबाई जैसे अपने मजबूत किरदार के साथ थिएटर्स में राज किया और 'गंगूबाई काठियावाड़ी' में उनके जीवन के विभिन्न चरणों को दर्शकों के सामने पेश किया। इन दोनों ही फिल्मों ने अपने शानदार कंटेंट के साथ दर्शकों को एक खास संदेश दिया है।  इसके अलावा, 7.8 की IMDB रेटिंग के साथ 'ए थर्सडे' और 7.0 के साथ 'गंगूबाई काठियावाड़ी' फिल्मों के लिए एक वेल जस्टिफाईड रेटिंग है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।