लाइव टीवी

Krrish 4: सालों बाद Hritik Roshan के साथ फिर दिखेगा 'जादू', टाइम ट्रैवल के रोमांच से भरपूर होगी कहानी

Updated Jun 24, 2021 | 15:39 IST

Hritik Roshan Krrish 4 film Story Jadu Come Back: 'कोई मिल गया' फिल्म में नजर आने वाला जादू फिल्मी पर्दे पर वापसी करने वाला है। कृष-4 में एलियन के किरदार की फिर से वापसी होने वाली है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
कृष 4 फिल्म में होगी जादू की वापसी
मुख्य बातें
  • कृष 4 फिल्म के साथ एक बार फिर फिल्मी पर्दे पर नजर आएगा 'जादू'
  • टाइम ट्रैवल और एलियन से जुड़ी होगी फ्रेंचाइजी के अगले हिस्से की कहानी
  • कृष 4 फिल्म में देखने को मिलेगा ऋतिक रोशन का डबल रोल

मुंबई: कृष भारत की पहली सुपरहीरो फ्रैंचाइज़ी रही है और एक बार फिर कृष 4 के साथ यह वापसी करने की तैयारी में है। पिछले साल, यह पता चला था कि निर्माता भारतीय सिनेमा के प्रतिष्ठित एलियन, जादू को 'कोई मिल गया' से वापस कृष यूनिवर्स में लाने के विचार पर काम कर रहे हैं। ऋतिक रोशन ने भी कथित तौर पर अनौपचारिक रूप से पुष्टि की थी और कहा था, 'दुनिया अब कुछ जादू कर सकती है।'

ऋतिक ने 23 जून को कृष-4 की घोषणा करके कृष के 15 साल पूरे होने का जश्न मनाया था और ऐसा लगता है कि उन्होंने फिल्मों की कहानी के बारे में भी संकेत दिए थे। फिल्म में ऋतिक रोशन का डबल रोल होने की बातें भी सामने आ रही हैं।

साल 2003 में आई कृष फ्रेंचाइजी की पहली फिल्म कोई मिल गया में पहली बार जादू को दिखाया गया था। जादू एक एलियन था जिसे दूसरे ग्रह से बुलाया गया था। जादू अपने साथियों से बिछड़कर धरती पर ही रह गया था। 

अब पिंकविला से बातचीत में कृष 4 से जुड़े एक सूत्र ने खुलासा किया है कि इस सुपरहीरो फ्रैंचाइज़ी का चौथा पार्ट टाइम ट्रैवल के बैकग्राउंड पर आधारित है।

 कृष-4 की कहानी (Krrish 4 Story):
रिपोर्ट में सूत्र के हवाले से कहा गया है, 'निर्माता इस तरह से यूनिवर्स का निर्माण करने की कोशिश कर रहे हैं कि कोई मिल गया और कृष की दुनिया एक साथ आए। जबकि जादू को वापस लाने का विचार बना हुआ है, निर्माताओं ने इसके लिए समय यात्रा की अवधारणा पर ध्यान केंद्रित किया है। एक फ्रेंचाइजी के रूप में कृष का एक मजबूत विज्ञान-फाई बैकग्राउंड है और सभी फिल्मों के माध्यम से समय का क्रमिक महत्व रहा है। कोई मिल गया में, रोहित मेहरा जादू के साथ बात करने के लिए अपने पिता के उपकरणों का उपयोग करता है, जबकि कृष में रोहित खुद एक टाइम ट्रैवल मशीन विकसित करता है। समय यात्रा कृष 4 की कहानी की चाबी होगी।'

कृष में रोहित मेहरा ने एक ऐसी मशीन बनाई थी जो भविष्य और अतीत को वर्तमान से नियंत्रित करने के लिए टाइम ट्रैवल कर सकती है। यह देखा जाना बाकी है कि क्या इस आधार को कृष-4 में आगे बढ़ाया जाता है। कैसे समय यात्रा का पहलू फिल्म की कहानी में आता है, इस बात को गुप्त रखा गया है। कृष 4 की वर्तमान स्थिति की बात करें तो फिल्म तैयारी के चरण में है।

सूत्र ने पिंकविला को बताया, 'राकेश जी (निर्देशक, राकेश रोशन) और ऋतिक, लेखकों की अपनी टीम के साथ, कुछ सालों से स्क्रिप्ट पर काम कर रहे हैं और इसमें से बहुत कुछ चीजों को अंतिम रूप दे दिया गया है। दोनों पश्चिम के विजुअल इफेक्ट विशेषज्ञों के साथ भी बातचीत कर रहे हैं। रोशन के लिए कृष एक पसंदीदा फ्रेंचाइजी है और वे एक फुल प्रूफ फिल्म देने के इच्छुक हैं, जो वास्तविकता के करीब हो और लार्जन देन लाइफ हो।'

ऋतिक बॉलीवुड के एकमात्र ऐसे अभिनेता हैं जिन्हें सुपरहीरो आधारित कहानी वाली फिल्मों के क्षेत्र में सफलता मिली है। कृष 4 के अलावा फिलहाल ऋतिक के पास विक्रम वेधा, द नाइट मैनेजर और फाइटर जैसी फिल्में भी हैं। सुपरस्टार रामायण आधारित फिल्म में काम करने को लेकर भी चर्चा में हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।