लाइव टीवी

अपनी ऑनस्क्रीन बेटी की सच्चाई जानकर हैरान हो गई थीं माधुरी दीक्षित, इस एक्टर की है सौतेली बहन

Updated Mar 09, 2022 | 16:13 IST

Muskaan Jaffery Facts: माधुरी दीक्षित की पहली वेब सीरीज द फेम गेम में उनकी बेटी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस मुस्कान जाफरी चर्चा में हैं। जानिए मुस्कान जाफरी के बारे में कुछ दिलचस्प बातें।

Loading ...
Muskaan Jaffery
मुख्य बातें
  • द फेम गेम में माधुरी दीक्षित की बेटी का रोल मुस्कान जाफरी ने निभाया है।
  • मुस्कान जाफरी दिवंगत कॉमेडियन जगदीप की बेटी हैं।
  • मुस्कान जावेद जाफरी की सौतेली बहन हैं।

Muskaan Jaffery Profile:  माधुरी दीक्षित ने वेब सीरीज द फेम गेम के जरिए अपना डिजिटल डेब्यू किया है। इस वेब सीरीज में माधुरी की बेटी का किरदार मुस्कान जाफरी ने निभाया है। मुस्कान दिवंगत कॉमेडियन और शोले के सूरमा भोपाली जगदीप की बेटी हैं। इसके अलावा मुस्कान एक्टर नावेद जाफरी और जावेद जाफरी की सौतेली बहन भी हैं। 

दिवंगत कॉमेडियन जगदीप ने तीन शादियां की थी। इन शादियों से उनके कुल छह बच्चे हैं। उनकी पहली शादी नसीम बेगम से हुई थी। इस शादी से उनके तीन बच्चे- हुसैन, शकीरा और सुरैया हैं। इसके बाद उनकी दूसरी शादी सुघ्र बेगम से हुई। सुघ्र और जगदीप के दो बेटे- जावेद और नावेद जाफरी हैं। वहीं, जगदीप की तीसरी पत्नी का नाम नाजिमा है। तीसरी पत्नी नाजिमा उम्र में जगदीप से 33 साल छोटी हैं। जगदीप और नाजिमा की बेटी मुस्कान हैं। खबरों के मुताबिक पिता की तीसरी शादी से नावेद और जावेद जाफरी दोनों नाराज थे। 

Also Read: जब माधुरी दीक्ष‍ित को लोग नहीं समझते थे बॉलीवुड मैटीर‍ियल, करियर की शुरुआत में ही मिले ऐसे झटके

भतीजे मीजान जाफरी से हैं छोटी 
मुस्कान जाफरी अपने भतीजे यानी कि जावेद अख्तर के बड़े बेटे मीजान से भी 6 महीने छोटी हैं। मुस्कान ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी।इसके बाद वह कुणाल कपूर की फिल्म नोबलमैन में नजर आई थीं। मुस्कान ने नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज मिसमैच में भी काम किया है। मॉडलिंग और एक्टिंग के अलावा मुस्कान सिंगिंग, वॉयस ओवर और डबिंग भी किया करती हैं। उन्होंने अलीटा द बैटल एंजल, राल्फ ब्रेक्स द इंटरनेट और स्ट्रेंजर थिंग्स जैसी हॉलीवुड फिल्मों और वेब सीरीज के हिंदी वर्जन में अपनी आवाज दी है। 

माधुरी दीक्षित थीं अंजान
हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में माधुरी दीक्षित ने बताया था कि उन्होंने बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि मुस्कान कॉमेडियन जगदीप की बेटी हैं। माधुरी दीक्षित ने कहा, 'मुस्कान ने उन्हें कभी नहीं बताया कि वह जगदीप की बेटी और जावेद की सौतेली बहन हैं।'

माधुरी दीक्षित के मुताबिक, 'जब मुझे पता चला तो हम सीरीज के आधे रास्ते में थे और मैं ऐसी थी, ‘तुमने मुझे क्यों नहीं बताया।’मुस्कान ने इसके जवाब में कहा, ‘मैं अपने नाम-काम से पहचान चाहती हूं। और वह अमेजिंग था।' माधुरी दीक्षित और जावेद जाफरी ने आखिरी बार टोटल धमाल में साथ काम किया है। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।