लाइव टीवी

अमिताभ बच्चन के कोलकाता वाले मंदिर में महामृत्युंजय यज्ञ जारी, बच्चन परिवार की सलामती तक नहीं रुकेगी आहुत‌ि

Updated Jul 14, 2020 | 08:58 IST

Kolkata Shahenshah Temple Fans Non-Stop Yagna For Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन के मंदिर में लगी भव्य मूर्ति को 2001 में बनाया गया था। इसमें खास अमिताभ चालीसा के जरिए फैन्स मूर्ति की आरती और पूजा करते हैं...

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
अमिताभ बच्चन के लिए हो रहा यज्ञ।
मुख्य बातें
  • अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन का इलाज जारी है।
  • बिग बी और अभिषेक को मुंबई के नानावती अस्पताल में एडमिट कराया गया है।
  • ऐश्वर्या और आराध्या को घर में ही क्वारंटाइन किया गया है।

अमिताभ बच्चन का नानावती अस्पताल में कोरोना वायरस का इलाज जारी हैं। अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या बच्चन का भी कोरोना ट्रीटमेंट चल रहा है। इसी बीच बिग बी के फैन्स लगातार उनकी और उनके परिवार की सलामती की दुआएं मांग रहे हैं। हाल ही में कोलकाता में अमिताभ बच्चन के फैन्स ने महामृत्युंजय यज्ञ का आयोजन शुरू कराया। फैन्स का कहना है कि जब तक बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ और उनका परिवार COVID-19 से ठीक नहीं हो जाता ये यज्ञ तब तक जारी रहेगा। 
रविवार की सुबह से ही अमिताभ बच्चन की सलामती के लिए चौबीसों घंटे प्रार्थनाएं की जा रही हैं। शुरुआत शहर के बॉन्डेल गेट इलाके में बच्चन को समर्पित मंदिर से की गई थी, लेकिन लगातार बारिश के बाद जलभराव के कारण इसे स्थानांतरित करना पड़ा।

अमिताभ बच्चन के फैन का कहना है, 'हम बच्चन परिवार के सभी सदस्यों के ठीक होने तक यज्ञ जारी रखेंगे। हम जानते हैं कि यह कुछ दिनों की बात है।' अमिताभ बच्चन के फैन्स एसोसिएशन के संजोय पाटोदिया ने कहा, 'हमने शुरू में भारतीय फिल्म उद्योग के शहंशाह के मंदिर के यज्ञ की योजना बनाई थी। लेकिन बारिश और जलभराव के कारण हम मंदिर के बगल में स्थित मेरे फ्लैट में अनुष्ठान कर रहे हैं।'

मंदिर में अमिताभ चालीसा से होती है पूजा

अमिताभ बच्चन की मंदिर में लगी भव्य मूर्ति को 2001 में बनाया गया था। इसमें आउटफिट्स, जूते और चश्मे का कलेक्शन भी है जो मिस्टर बच्चन ने अपनी फिल्मों में इस्तेमाल किए हैं। बीते वर्षों से अमिताभ द्वारा खुद संघ ये सभी चीजें गिफ्ट में दी गई हैं और सभी की यहां हर रोज पूजा होती है। विशेष रूप से एक अमिताभ चालीसा की फैन्स ने रचना की है जो कि मूर्ति की आरती के वक्त की जाती है।

घर में क्वारंटाइन हैं ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या बच्चन
आपको बता दें, अमिताभ बच्चन (77) और उनके बेटे, अभिनेता अभिषेक बच्चन (44) का इलाज COVID-19 के सकारात्मक परीक्षण के बाद मुंबई के नानावती अस्पताल में चल रहा है। जिसका खुलासा उन्होंने ट्विटर पर 11 जुलाई को किया था। अभिषेक की पत्नी और एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (46) और उनकी आठ साल की बेटी आराध्या को भी अगले दिन COVID-19 पॉजिटिव पाया गया। मां और बेटी ने घर पर खुद को सेल्फ क्वारंटाइन किया हुआ है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।