लाइव टीवी

ऋतु नंदा के निधन पर भावुक हुए अमिताभ बच्चन, समधन को याद कर लिखी ये बात

Updated Jan 15, 2020 | 08:45 IST

Amitabh Bachchan Remembers Ritu Nanda: ऋषि कपूर की बहन और अमिताभ बच्चन की समधन ऋतु नंदा का मंगलवार को निधन हो गया। उनके निधन पर अमिताभ ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया।

Loading ...
Amitabh Bachchan and Ritu Nanda with Neetu Kapoor
मुख्य बातें
  • ऋषि कपूर की बहन और अमिताभ बच्चन की समधन ऋतु नंदा का मंगलवार को निधन हो गया
  • ऋतु नंदा के निधन पर अमिताभ बच्चन ने शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया
  • मालूम हो कि मंगलवार (14 जनवरी) को कैंसर के चलते ऋतु नंदा का निधन हो गया

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की समधन और एक्टर ऋषि कपूर की बहन ऋतु नंदा का मंगलवार को निधन हो गया। ऋतु अमिताभ की बेटी श्वेता नंदा की सांस थीं और पिछले कई साल से कैंसर से जूझ रहीं थीं, जिसके चलते 14 जनवरी को उनका निधन हो गया। ऋतु के निधन की जानकारी नीतू कपूर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए दी।

ऋतु के निधन की खबर सामने आते ही अमिताभ बच्चन उनके अंतिम दर्शन के लिए दिल्ली रवाना हो गए थे। इसके बाद अमिताभ ने सोशल मीडिया पर ऋतु को याद करते हुए एक ट्वीट किया। अमिताभ ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'एक आदर्श बेटी, एक आदर्श बहन, एक आदर्श पत्नी, एक आदर्श मां, एक आदर्श समधी और एक आदर्श मित्र, हमसे आज सदा के लिए दूर चली गयीं। जीवन में कुछ क्षण ऐसे होते हैं, जिन्हें शोक की शांति का आदर मिलना चाहिए!'

ऋतु नंदा ने देर रात दम तोड़ा था। दिल्ली में ही उनका अंतिम संस्कार हुआ। मालूम हो कि ऋतु श्वेता बच्चन के पति निखिल नंदा की मां थीं। श्वेता और निखिल के दो बच्चे नव्या नवेली नंदा और अगस्त्य नंदा हैं। दादी के अंतिम संस्कार से नव्या की तस्वीरें भी सामने आईं थीं जिनमें वो काफी दुखी दिख रहीं थीं। उनकी जो तस्वीरें सामने आईं थीं उनमें वो हाथ जोड़े दिख रहीं थीं और उनके मामा व एक्टर अभिषेक बच्चन उन्हें संभालते दिख रहे थे।  

बता दें कि रितु ने कभी फिल्मी जगत में कदम नहीं रखा। वो Ritu Nanda Insurance Services (RNIS) में चेयरवुमन और चीफ एक्जिक्यूटिव ऑफिसर के तौर पर काम करती थीं। ऋतु नंदा के नाम एक दिन में 17 हजार पॉलिसी बेचने का रिकॉर्ड था। इसके साथ ही लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) ने उन्हें दशक की बेस्ट इंश्योरेंस एडवाइजर का अवॉर्ड भी दिया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।